in

डॉ. बिंदल ने कोरोना काल एवं वैक्सीनेशन कार्य में बेहतरीन सेवाएँ देने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को किया सम्मानित

हिमवंती मीडिया/नाहन
-हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा कोविड टीकाकरण की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने तथा देशभर में प्रथम आने की उपलब्धि पर आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान बिलासपुर में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसका सीधा प्रसारण डॉ यशवंत सिंह परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नाहन में बड़ी एलईडी स्क्रीन पर दिखाया गया।
इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित विधायक नाहन डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि विपरीत भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद हिमाचल प्रदेश ने कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया है जिसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश ने पहले भी वैक्सीन की पहली डोज का शत प्रतिशत लक्ष्य देश में सबसे पहले हासिल किया था और अब दूसरी डोज का लक्ष्य भी शत प्रतिशत सबसे पहले हासिल किया है।
डॉ बिंदल ने कहा कि जिला के धगेड़ा चिकित्सा खण्ड ने वैक्सीन की दूसरी डोज के 85905 के लक्ष्य को पार करते हुए 99645 लोगों को वैक्सीन लगा कर 116 प्रतिशत का लक्ष्य हासिल किया है जिसके लिए खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ मोनिशा अग्रवाल और उनकी पूरी टीम बधाई की पात्र है।
उन्होंने कहा कि कोविड के चलते 25 मार्च 2020 को पूरे देश में लॉक डाउन लगाया गया था तथा इस दौरान स्वास्थ्य विभाग ने दिन रात मरीज़ों की सेवा की और लोगों का इलाज किया। कोरोना की दूसरी लहर में स्वास्थ्य सुविधाओं को जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने मिल कर बढ़ाया जिससे दूसरी लहर पर भी क़ाबू पाया गया। उन्होंने कहा कि विकसित देशों के मुक़ाबले भारत देश ने सबसे पहले दो कोरोना वैक्सीन की 150 करोड़ डोज बनाई और देश की समस्त पात्र जनता को उपलब्ध करवाया।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले 4 साल में जिला सिरमौर में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर बनाया है। नाहन में 260 करोड़ से मेडिकल कॉलेज का भवन तैयार किया जा रहा है और काला अम्ब में 96.5 करोड़ रुपए से ईएसआइ अस्पताल का शिलान्यास किया गया है। इसके अतिरिक्त, इस सरकार ने नाहन विधानसभा क्षेत्र में 4 नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए हैं और 3 नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने की है।
इस अवसर पर डॉ राजीव बिंदल ने कोरोना काल एवं वैक्सिनेशन कार्य में बेहतरीन सेवाएँ देने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया जिसमें उपमंडल दंडाधिकारी नाहन राजनेश कुमार, खण्ड चिकित्सा अधिकारी धगेड़ा डॉक्टर मोनिशा अग्रवाल सहित 10 डॉक्टर, 3 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी, 16 स्वास्थ्य कार्यकर्ता, 101 आशा कार्यकर्ता और खण्ड चिकित्सा अधिकारी धगेड़ा के स्टाफ के सदस्य शामिल रहे।
इस अवसर पर उपमंडल दंडाधिकारी नाहन राजनेश कुमार, खण्ड चिकित्सा अधिकारी धगेड़ा डॉक्टर मोनिशा अग्रवाल, जिला अध्यक्ष भाजपा विनय गुप्ता, अध्यक्ष नगर परिषद नाहन श्यामा पुण्डीर के अतिरिक्त अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून पहुंच कर प्रदेश की जनता का गढ़वाली भाषा में किया अभिनंदन

सिरमौर के 5 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन पर हजारों लोगों ने देखा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण