in

श्री साईं ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स की कार्डियक सेंटर ब्रांच श्री साईं कार्डियक एंड क्रिटिकल केयर सेंटर का 31 जनवरी 2021 को किया जाएगा उद्धघाटन

 

 

नाहन(प्रेवि):- श्री साईं ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स की कार्डियक सेंटर ब्रांच श्री साईं कार्डियक एंड क्रिटिकल केयर सेंटर का उद्धघाटन 31 जनवरी 2021, रविवार को पावंटा साहिब में हिमाचल प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री सुख राम चौधरी एवं नाहन विधायक डॉ राजीव बिंदल द्वारा किया जायेगा। डॉ दिनेश बेदी , निदेशक श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स ने जानकारी देते हुए बताया की श्री साईं ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स की कार्डियक सेंटर ब्रांच श्री साईं कार्डियक एंड क्रिटिकल केयर सेंटर का उद्धघाटन रविवार को होगा।  इस सेंटर में कार्डियोलॉजी विभाग , बाल रोग एवं जनरल चिकित्सा विभाग , गंभीर रोग विशेषज्ञ एवं आई० सी० यू  विशेषज्ञ की सेवाएं शुरुवाती समय में होगी और भविष्य में और विभाग भी सेंटर में शुरू किये जाएंगे।

डॉ. बेदी ने बताया क़ि नाहन में श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर बनाने के बाद हमने देखा की ह्रदय सम्बंधित गंभीर बीमारियों के लिए हमे रोगी को शहर से बाहर रेफर करना पड़ता था। जिस कारण रोगी अपने गोल्डन पीरियड में हाइयर सेंटर तक नहीं पहुँच पाते थे और परिवार को आकस्मिक हानि का सामना करना पड़ता था।  इसी को ध्यान में रखते हुए श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स ने ह्रदय रोगी एवं गंभीर रोगो से परेशा लोगो के लिए पावंटा साहिब में श्री साईं कार्डियक एंड क्रिटिकल केयर सेंटर बनाने का निर्णय लिया।

इस सेंटर में गंभीर रोगियो  का समय पर इलाज किया जाएगा। यह कार्डियक सेंटर बनाने का उद्देशय यही है कि  हमारे सिरमौर वासिओं को हृदय सम्बंधित बीमारियों की लिए बड़े शहरों की और न भागना पड़े।  समय रहते रोगियों को इलाज मिल सके और रोगी की जान बच सके। हमारे कार्डियक क्रिटिकल केयर सेंटर में इमरजेंसी सेवाएं उपलब्ध है।  इस सेंटर में अनुभवी चिकित्सको के साथ यहाँ कैथ लैब की सुविधा, हृदय रोगी के लिए सभी टेस्ट जैसे 2 डी इको, स्ट्रेस इको, टी एम् टी , हॉल्टर, एंजिओग्राफी ,एंजिओप्लास्टी, पेस मेकर आदि सभी सुविधा उपलभ्ध रहेगी। गंभीर रोगियो के लिए आई० सी० यु , नवजात के लिए एन० आई० सी० यु , के साथ अल्ट्रासाउंड, सी  टी स्कैन, एक्सरे की सुविधा होगी।  श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटलस का निरंतर प्रयास रहता है की हम सिरमौर वासियो के लिए बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधा दे सकें और हमारे किसी भी सिरमौर भाई को बड़े शहरों में महंगे इलाज के लिए भटकना पड़े। जिस प्रकार नाहन में श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल का जनता का सहयोग मिला है, उसी प्रकार पावंटा साहिब में श्री साईं कार्डियक एंड क्रिटिकल केयर सेंटर को भी आपका सहयोग मिलेगा। रविवार से श्री साईं कार्डियक एंड क्रिटिकल केयर सेंटर  सिरमौर वासियो को समर्पित होगा।

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्पांजलि की अर्पित

आत्मनिर्भर भारत पैकेज से कृषि संबद्ध क्षेत्र को मिली नई गति :अनुराग ठाकुर