in

दून के पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी ने सपरिवार सहित वैष्णो देवी व भैरो के मंदिर जम्मू में नवाया शीश

 हिमवंती मीडिया /बद्दी (शांति गौतम)
हिमाचल कॉग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक दून राम कुमार चौधरी ने सपरिवार माता वैष्णो देवी माता मन्दिर जम्मू व भैरो माता के आगे शीश नवाकर आराधना की। वैष्णो देवी से लौटकर रामकुमार चौधरी ने कहा कि माता वैष्णो देवी मंदिर देश के धार्मिक स्थलों में से एक शक्तिपीठ है। हिंदू मान्यताओं के अनुसार इस मंदिर को माता रानी और वैष्णवी के नाम से जाना जाता हैं।
उन्होंने कहा कि माता वैष्णो देवी ने त्रेता युग में माता पार्वती, मां सरस्वती, मां लक्ष्मी के रूप में मानवता की सेवा के लिए राजकुमारी का रूप धारण किया था।  उन्होंने कहा कि इनकी तपस्या माता  त्रिकोटा पर्वत पर की जाती है। इतिहास के अनुसार राजकुमारी का शरीर तीन रूपों मां पार्वती, मां सरस्वती मां लक्ष्मी में विलीन हो गया था।
चौधरी ने कहा कि इस नवंबर माह में पूरे विश्व के लोग इस दौरान यहां आराधना करते हैं तथा उनकी इस दौरान की गई आराधना का अवश्य फल मिलता है। इस अवसर पर क्यूरटेक ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित सिंगला, डिप्टी एमडी रिशु सिंगला, पूर्व विधायक की धर्मपत्नी निधि चौधरी, हरभजन चौधरी, मदन चौधरी, अजय चौधरी,गुरमीत चौधरी, केतन चौधरी,गुरदेव चौधरी ने भी सपरिवार वैष्णो देवी माता व भैरो मंदिर के दर्शन कर आराधना की और देशवासियों के सुख व समृद्धि की कामना की।

भूतपूर्व सैनिकों, दिवंगत सैनिकों के परिवारों और वीर नारियों की होगी स्वास्थ्य जांच

अहेड संस्था राजपुर द्वारा मधु मक्खी पालन पर एक दिवसीय रखा गया कार्यक्रम