in

नौजवान सभा ने मांगों को लेकर सौंपा नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन

हिमवंती मीडिया/ शिमला 

भारत की जनवादी नौजवान सभा शिमला शहरी इकाई द्वारा शिमला शहर की विभिन्न समस्याओं को लेकर नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से जनवादी नौजवान सभा ने शिमला शहर में लगातार बढ़ रही कुत्तों में बंदरों की समस्या से निपटने के उचित प्रबंध करने, शहर में प्रवासी मजदूरों के लिए रेन बसेरा व शेल्टर बनाने, सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने, शहर के युवाओं के लिए शहरी रोजगार गारंटी योजना को सही तरीके से लागू करने, शहर में जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर को साफ करवाने, बर्फबारी के दौरान हर वार्ड में बर्फ से निपटने के लिए उचित प्रबंध करने आदि मांगों को नगर निगम प्रशासन के समक्ष रखा।

नौजवान सभा शिमला शहरी सचिव अमित कुमार ने कहा कि शिमला शहर में लगातार लोगों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है एक और जहां शहर में लगातार कुत्तों और बंदरों का आतंक बढ़ता जा रहा है वही सफाई व्यवस्था भी चरमराई हुई है शिमला शहर में सुबह 10:00 बजे तक जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे रहते हैं जो कि नगर निगम की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े करते हैं। साथ ही शहर के युवाओं के लिए शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत किसी भी तरह का रोजगार युवाओं को नहीं मिल पा रहा है तथा नगर निगम प्रशासन को इस पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है।

आगामी समय में शहर में बर्फबारी से निपटने के लिए उचित प्रबंध करने की मांग को भी नगर निगम प्रशासन से रखा गया। भारत की जनवादी नौजवान सभा ने कहा कि अगर इन मांगों को पूरा नहीं किया जाता तो आगामी समय में नौजवान सभा शहर में युवाओं को लामबंद करते हुए नगर निगम प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलेगी। इस दौरान शिमला शहरी सचिव अमित कुमार उपाध्यक्ष दीपक, शगुन, राहुल, विशाल कश्यप आदि लोगों ने हिस्सा लिया।

शतरंज के नन्हे सितारों ने चमकाया गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल का नाम

विकास शर्मा बने राष्ट्रीय ब्राह्मण परिषद के प्रदेश अध्यक्ष