in

परियोजना प्रभावित परिवारों की घोषणा का मामला विचाराधीन -अतिरिक्त उपायुक्त

चंबा(लो.स.वि)):- अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेप्सवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि लघु जल विद्युत परियोजनाओं के तहत परियोजना प्रभावित परिवारों की घोषणा का मामला विचाराधीन है । उन्होंने यह भी बताया कि परियोजना प्रभावित परिवारों का चयन  आधार  परियोजना आवंटन की तरीक़ पर आधारित है । परियोजना प्रभावित परिवारों की सूचियां संबंधित एसडीएम और खंड विकास अधिकारी व सचिव ग्राम पंचायत के कार्यालयों में सर्व साधारण के अवलोकनार्थ रखी गई हैं।

उपमंडल  भटियात के तहत  दरिणीधार लघु जल विद्युत परियोजना और उब्राह लघु जल विद्युत परियोजना । उपमंडल चंबा के तहत   3.5 और 5 मेगावाट बेलज नाला लघु जल विद्युत परियोजना के अलावा उपमंडल भरमौर   के तहत कुरेहड़  विद्युत परियोजना ,  तुलंग विद्युत परियोजना और चिरचिंड लघु जल विद्युत परियोजनाएं शामिल हैं ।

उन्होंने यह भी बताया कि परियोजनाओं के तहत घोषित किए जाने वाले विचाराधीन परियोजना प्रभावितों का विवरण  जिला प्रशासन की वेबसाइट hpchamba.nic.in पर भी उपलब्ध है। दावे और आपत्तियां 19 मार्च तक संबंधित  पंचायत सचिव, खंड विकास अधिकारी, संबंधित एसडीएम  तथा उपायुक्त कार्यालय में भी की जा सकेगी।

जल शक्ति मंत्री 28 को करेंगे शिवरात्रि मेले के प्रबंधों की समीक्षा

ऑडिशन को पहुंचे कांगड़ा-चंबा-ऊना के कलाकार