in

पांवटा में समपन्न हुई भुतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा व शिलाई की मासिक बैठक

हिमवंती मीडिया/प्रीति चौहान 

गांधी जी की पुण्यतिथि पर भुतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा व शिलाई ने सैनिक रेस्ट हाऊस में सगंठन की मासिक बैठक का आयोजन किया। सर्वप्रथम महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर संगठन ने 2 मिनट का मौन रखा। इसके अलावा बैठक में कई ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की गई। जिसमें कि बनोर गांव में राजेन्द्र सिंह के शहीद स्मारक का निर्माण, सुनोग गांव के स्कूल का नाम शहीद रविंद्र सिंह के नाम पर, पांवटा में संयुक्त स्मारक के कार्य को जारी रखना, ईसीएचएस, सीएसडी, केंद्रीय विधालय,रिएम्लायड पूर्व सेनिकों के वित्तीय लाभ की समस्या, 20 फरवरी संगठन का स्थपना दिवस आदि शामिल है। साथ ही संगठन का एक दल आजंभोज के शिवा गांव में ऊर्जा मंत्री से मिला। जिसमें कि मंत्री ने बनोर गांव में राजेंद्र सिंह के शहीद स्मारक के लिए 3 लाख की घोषणा की तथा गांव सुनोग के राजकीय उच्च विद्यालय का नाम शहीद रविंद्र सिंह के नाम पर रखने की मांग को सरकार के समक्ष रखने की बात की। इस कार्य हेतु भूतपूर्व सैनिक संगठन ने ऊर्जा मंत्री का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र के लोगों के लिए गर्व का पल है।

सैनिक विश्राम गृह में आयोजित बैठक में लगभग 40- 50 लोगों ने भाग लिया। जिसमें की नए सदस्यों को संगठन के स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया। उसके उपरांत सभी का आपसी परिचय हुआ ।तदोपरांत संगठन के अध्यक्ष विरेन्द्र चौहान ने भूतपूर्व सैनिकों और उनकी वीर नारियों को होने वाली समस्याओं तथा उसके निदान से अवगत करवाया। संगठन के सचिव नरेन्द्र ठुंडू ने भूतपूर्व सैनिकों को मिलने वाली सुविधाओं से रूबरू करवाया तथा संगठन द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला। उसके उपरांत संगठन के कोषाध्यक्ष तरुण गुरंग ने वित्तीय कोष का विवरण पेश किया।

संगठन के पदाधिकारियों ने जोर देकर कहा कि हमारी एकता तथा मेलजोल हमारे पूरी सैनिक बिरादरी का भला और मान सम्मान लगेगा। इसलिए हमें हमेशा संगठित होकर रहना चाहिए। संगठन के पदाधिकारियों 20 फरवरी को होने वाले स्थापना दिवस उत्सव में सभी से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की।

इस मौके पर कोर कमेटी सदस्य करनैल सिंह, संगठन के अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान, सचिव नरेन्द्र ठुंडू, सह सचिव. मोहन चौहान, कोषाध्यक्ष तरुण गुरंग सह कोषाध्यक्ष तिलक राज सोशल मीडिया प्रभारी स्वर्णजीत सिंह, दिनेश कुमार सुखविंदर सिंह, केदार सिंह व सुरेश कुमार के अलावा कई अन्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

संत बाबा इकबाल सिंह पंचतत्व मे विलीन

जिला चंबा के पांगी मे मनाया जाएगा जुकारू उत्सव