in

पांवटा साहिब में दो गुट हुए आमने-सामने, प्रशासन से लगाई न्याय की गुहार

हिमवंती मीडिया/प्रीति चौहान

पांवटा साहिब के अंतर्गत आने वाले गिरिपार क्षेत्र के भटरोग के ग्रामीणों ने एकजुट होकर एक स्थानीय युवक प्रदीप चौहान के खिलाफ बार-बार झूठी शिकायतें दर्ज कर परेशान करने के आरोप लगाए हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि प्रदीप चौहान पुत्र खजान सिंह निवासी ग्राम सालवाला आए दिन वन विभाग व सीएम हेल्पलाइन पर झूठी शिकायतें कर ग्रामीणों को परेशान कर रहा है।

उन्होंने कहा कि जिस रास्ते से समस्त ग्रामवासी अपना कृषि का उत्पाद, फसल, आम, अदरक, टमाटर आदि मंडी तक ले कर जाते हैं, इतना ही नहीं मजदूरी के लिए ड्यूटी या मुर्दा घाट जाने के लिए यही रास्ता है, जिसे बार-बार बंद करने का प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि एक सप्ताह पहले इस संदर्भ में ग्रामीण जिलाधीश सिरमौर से मिले थे। जिस पर जिलाधीश ने आश्वासन दिया था कि गांववालों का रास्ता बंद नहीं किया जाएगा।

आज से 3 साल पहले एनएच 707 बंद हुआ था। तब से इस रास्ते को पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बनवाया गया था। अब गांव में कोई भी आदमी बीमार हो जाता है तो अस्पताल पहुंचने के लिए यही एक रास्ता है। जिसे बंद न किया जाए और बार बार झूठी शिकायत दर्ज करवाने वाले के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए।

वहीं दूसरी ओर पुलिस को दी शिकायत में प्रदीप चौहान ने बताया कि वह मौके से अपनी जान बचाकर भाग गये वरना माफिया उन्हे नुकसान पंहुचा सकते थे। प्रदीप चौहान ने इस बात पर डीएसपी पांवटा बीर बहादुर को भी एक लिखित शिकायत दे दी है और कहा है कि जब तक उन्हे पुलिस सुरक्षा नही मिलती वह पांवटा पुलिस थाने के अंदर ही रहेंगे। साथ ही आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न होने पर कल से अन्न त्याग देंगे।

बता दें कि प्रदीप चौहान ने गिरिपार क्षेत्र के भटरोग एरिया मे अवैध खनन की शिकायत की थी जिस पर वन विभाग की टीम मौके पर कार्यवाही करने पंहुची और मौके पर प्रदीप चौहान को भी बुला लिया।

प्रदीप चौहान ने बताया कि वह मौके से भागने मे सफल हो गये वरना माफिया उन्हे मारने पर उतारू थे। वह अपनी मोटरसाईकिल भी मौके पर छोड़ गये और बस से पांवटा साहिब पंहुचे है। उन्होंने अवैध खनन करने वालों और उनसे बदसलूकी करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है।

उधर, डीएसपी बीर बहादुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों ओर से शिकायतें मिली हैं। मामले की जांच कर उचित कारवाई की जाएगी।

पांवटा साहिब में आशा वर्कर्स का जोरदार प्रदर्शन, लाठी चार्ज करने वाले पुलिस कर्मियों को तुरंत किया जाए निलंबित, आशा वर्कर्स ने की मांग

1 से 16 दिसंबर तक लगेंगे विशेष कृत्रिम अंग फिटमेंट कैंप