in

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना 3.0 की पहली बैठक डॉ. आर.के.परूथी की अध्यक्षता में हुई संपन्न

 

नाहन(लो.स.वि.):-  प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना 3.0 की पहली बैठक जिला उपायुक्तकार्यालय के मीटिंग हाल में उपायुक्त सिरमौर डॉ. आर.के.परूथी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक में विभिन्न विभागों से आए हुए अधिकारियों एवं नामांकितसदस्यों ने भाग लिया। इस प्रथम बैठक का मुख्य उद्देश्य प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना3.0 का सही कार्य कार्येवन्य/संचालन किया जा सके एवं उपायुक्त द्वारा विभिन्न विभाग के अधिकारियों को सदस्य के रूप में भी नामित किया गया।

उपायुक्त  ने बताया कि इस कमेटी का मुख्य उद्देश्य केंद्र द्वारा प्रायोजित योजना प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना 3.0 का जिला सिरमौर में सुचारु रूप से कार्य करने की योजना को लागू किया जा सके एवं आने वाली समस्याओं का समाधान करना व जिला स्किल केंद्रों को सहयोग प्रदान करना है उपायुक्त ने कमेटी की अध्यक्षता में जिला सिरमौर में तीनजॉब रोल का चयन किया जिसमें 1. फ्रंट ऑफिस एग्जीक्यूटिव 2. रिटेल सेल्स एसोसिएट 3काउंटर सेल्स एग्जीक्यूटिव।हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के जिला संयोजक कंवर पाल सिंह, कुमार गौरव जिला ट्रेनिंग संयोजक जितेंद्र शर्मा स्टेट इंगेजमेंट ने  बताया कि इस जिला स्तरीय कमेटी का उद्देश्य बेरोज़गारी युवकों को रोज़गार के साथ जोड़ना है। सिरमौर जिला औद्योगिकजिला होने के कारण इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है जिला उपायुक्त ने स्किलगैप सर्वे के लिए कमेटी को एनएसडीएस करने के लिए कहा।

पांवटा रोटरी क्लब और रोटरेक्ट क्लब के सहयोग ने पंजीकृत रोगी के लिए एक नि: शुल्क दंत चिकित्सा और नि: शुल्क ऑक्यूलर प्रोस्थेसिस शिविर का किया आयोजन

24 और 27 जनवरी को दिलाई जाएगी जिला परिषद सदस्यों, पंचायत समिति सदस्यों, पंचायत प्रधानों और उप प्रधानों को शपथ