in

मंडी में मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना में 63 मामले स्वीकृत

????????????????????????????????????

मंडी(लो.स.वि):- अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने बताया कि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत मंडी जिला में में 63 नई परियोजनाओं को स्वीकृति दी गई है। इनकी कुल लागत 7.10 करोड़ तथा अनुदान राशि 1.56 लाख प्रस्तावित है। जिन परियोजनाओं को अनुमोदन प्रदान किया गया उनमें मुख्यतः छोटे माल वाहक, वाहन, टैन्ट हाउस , दुकान, होटल और शटरिंग इत्यादि शमिल हैं।

स्वावलम्बन योजना के अन्तर्गत विभिन्न परियोजनाओं के अनुमोदन के लिए आयेाजित जिला स्तरीय समिति की बैठक में इन परियोजनाओं का अनुमोदन किया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है, जिसके लिए जिला मंडी को वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 7 करोड़ 50 लाख रूपये की अनुदान राशि प्रदान की गई है।

जिला उद्योग केन्द्र मंडी के महाप्रबन्धक ओ.पी. जरयाल ने मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना की जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के अन्तर्गत हिमाचली युवा और युवती जिनकी आयु 18 से 45 वर्ष है, उनके लिए 60 लाख तक की कुल परियोजना लागत वाली इकाईयों में प्लांट व मशीनरी के उपकरण पर 40 लाख तक के निवेश पर महिला उद्यमियों के लिए 30 प्रतिशत तथा अन्य युवा उद्यमियों के लिए 25 प्रतिशत अनुदान तथा विधवा महिलाओं के लिए जिनकी आयु 45 वर्ष से कम हो अनुदान राशि 35 प्रतिशत का प्रावधान है।

इसके अलावा 5 प्रतिशत की दर से तीन वर्षों तक मुवलिग 40 लाख रूपये के ऋण पर ब्याज अनुदान भी उपर्युक्त योजनाओं पर दिया जाएगा। यह योजना सभी उत्पादन इकाईयों व 85 सेवा इकाईयों के ऊपर लागू है।

हमे सरकार के द्वारा कोरोना से बचाव के लिए दिए गए दिशा-निर्देशों का करना होगा पालन

शादी समारोह में शामिल होने वाले 20 लोगों की लिस्ट देना होगा जरूरी: डीसी