in

मंडी ज़िला में 16 हज़ार से अधिक लोगों ने दी कोरोना को मात

मंडी(लो.स.वि.):- मंडी ज़िला में अब तक 16 हज़ार से अधिक लोग कोरोना को मात दे चुके हैं और वे अब पूरी तरह स्वस्थ हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि पूरे कोरोना काल में ज़िला में अब तक कुल 20 हज़ार 558 मामले आए हैं,जिनमें से 16 हज़ार 101 लोग कोरोना को हरा कर स्वस्थ हुए हैं । ज़िला में अभी 4213 एक्टिव मामले हैं। इनमें से भी 4 हज़ार से ज्यादा लोग होम आइसोलेशन में रह कर इलाज करवा रहे हैं।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के निर्देशों के अनुरूप मंडी ज़िला में कोविड अस्पतालों के साथ साथ होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा और देखभाल की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित बनाई गई है। डाॅ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि
मंडी ज़िला में लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल नेरचैक अस्पताल के अलावा तीन डैडिकेटिड जिला कोविड अस्पताल-बीबीएमबी अस्पताल सुंदरनगर, मातृ शिशु स्वास्थ्य केंद्र सुंदरनगर और सिविल अस्पताल रत्ती हैं।

यहां कोरोना संक्रमित रोगियों के उपचार की बेहतरीन व्यवस्था है। इसके अलावा जो लोग होम आइसोलेशन में हैं उनके स्वास्थ्य की भी निरंतर निगरानी और फॉलोअप की अच्छी व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी कोरोना संक्रमित रोगियों के घर जाकर, उनसे मिलकर उनकी स्वास्थ्य जांच करने के साथ ही, ज़रूरी परामर्श भी दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने फार्मा कम्पनियों से उत्पादन स्तर बढ़ाने का आग्रह किया

मुख्यमंत्री ने विधायक नरेन्द्र ठाकुर की माता के निधन पर शोक व्यक्त किया