in

महंगाई राक्षसी रूप लेकर बनी महंगासुर, देश व प्रदेश की जनता हुई त्रस्त : अभिषेक राणा

 हिमवंती मीडिया/हमीरपुर 
पेट्रोल, डीजल के दामों में वृद्धि और बढ़ती महंगाई के विरोध में हिमाचल कांग्रेस ने बीते दिनों पूरे प्रदेश में विभिन्न जगहों पर प्रदर्शन किए थे और भाजपा पर जमकर प्रहार किया था। इस बढ़ती महंगाई पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग के चेयरमैन अभिषेक राणा ने कहा कि महंगाई के चलते गरीबी व भुखमरी की कगार पर प्रदेश के लोग पहुंच गए हैं। भाजपा सरकार लगातार पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि कर रही है, इससे महंगाई चरम पर पहुंच गई है।
राणा ने विडंबना जाहिर करते हुए कहा कि बहुत दुख की बात है कि लोगों को आज अपना जीवन यापन करना भी मुश्किल हो रहा है। हम सोशल मीडिया के माध्यम से ऐसे वीडियो और भाजपा के बयान देखते हैं जिसमें वह सत्ता में आने से पहले जनता से बड़े-बड़े वादे किया करते थे कि महंगाई, भ्रष्टाचार को खत्म किया जाएगा और रोजगार बढ़ाए जाएंगे। देश में अच्छे दिन लाए जाएंगे लेकिन अब देखा जाए तो ऐसा कोई भी चुनावी वादा पूरा नहीं हुआ, उल्टा महंगाई राक्षसी रूप लेकर महंगासुर बन चुकी है जो आए दिन लोगों को खा रही है। महामारी के समय भी सरकार ने प्रदेश की जनता को कोई राहत प्रदान नहीं की है। भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा संसाधन प्रदेश सरकार बन चुकी है।
केंद्र व प्रदेश सरकार न तो महंगाई पर रोक लगा पा रही है और न ही अपराध पर, जिससे जनता कराह उठी है। लगातार बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के दामों ने हर क्षेत्र में महंगाई बढ़ा दी है। गरीब तबके के लोगों को दो वक्त की रोटी जुटाना मुश्किल हो गया है। राणा ने कहा कि किसी को सरकार रोजगार तो नहीं दे रही है, ऊपर से महंगाई बढ़ने से बेरोजगारी जरूर बढ़ रही है।

हि0 प्र0 विधान सभा सचिवालय में लोक लेखा, प्राक्कलन तथा लोक उपक्रम समितियों की बैठकें आयोजित

वर्ष 2020 का “सुमेधा श्री” सम्मान  के लिए चुना गया डॉ प्रेमलाल गौतम और  अमरदेव अंगिरस को