in

मुख्य सचिव हिमाचल प्रदेश द्वारा सुमित सिंगला को भारत हिमाचल रत्न अवार्ड 2022 से किया गया सम्मानित

हिमवंती मीडिया/शान्ति गौतम
 क्योरटेक ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर व अमित सिंगला वेलफेयर सोसाइटी के फाउंडर प्रेसिडेंट सुमित सिंगला को उनकी  समाज के  प्रति सेवाओं को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह ने भारत हिमाचल रत्न अवार्ड 2022 से पुरस्कृत किया।  उन्होंने सिंगला की भूरी- भूरी प्रसंशा करते हुए कहा कि  एक उद्योगपति द्वारा अपने कीमती समय से समय निकाल कर समाज की सेवा में जुट जाना, दूसरों को भी समाज सेवा के लिए प्रेरित करता है। उल्लेखनीय है कि अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी ने कोविड महामारी दौरान जब महामारी के डर से एक परिंदा भी पर नहीं मार रहा था, छह रक्तदान शिविर लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया। क्योरटेक ग्रुप जो कि  विश्व भर में गुणवत्ता मेडिसिन निर्माण कार्य में प्रसिद्ध है ने अपने बड़े भाई स्व. अमित सिंगला के नाम पर “अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी” का गठन किया और गत 16 वर्षों में बीबीएन क्षेत्र में 2 लाख से अधिक वृक्षारोपण किया।
सोसाइटी द्वारा पर्यावरण के संरक्षण का यह कार्य बीबीएन एरिया के पार्कों, शमशान घाट, स्कूलों, कॉलेजों व सरकारी कार्यालयों करवाया जा चुका है। इसके अतिरिक्त अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा कोविड महामारी के दौरान छह रक्तदान शिविरों का आयोजन करवाया गया। अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा हिमाचल प्रदेश में अब तक कुल 21 रक्तदान शिविर आयोजित करवाए जा चुके हैं। कोविड महामारी के दौरान अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आवश्यक दवाओं, सेनेटाइजर, लंगर के साथ-साथ मुख्यमंत्री राहत कोष में भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया जा चुका है।
इस अवसर पर प्रसिद्ध उद्योगपति व समाजसेवी  सुमित सिंगला ने हिमाचल प्रदेश के युवा उद्योगपतियो से अपील की कि वह समाज सेवा, पर्यावरण संरक्षण, गौ सेवा और बेरोज़गार युवाओं को उद्योग की आवश्यकताओं के अनुरूप प्रशिक्षण देकर समाज और देश की सेवा में हिस्सा लें।

मनाली की तान्या ने मिस इंडिया नार्थ जोन का ताज किया अपने नाम

जिला की सीडी अनुपात बढ़ाने के लिए सभी बैंक ऋण आवंटन में लाएं तेजी : एडीसी