in

यातायात नियमों का पालन करने वालों को भेंट किए गुलाब के फूल

चंबा (प्रे.वि.)
 32वें सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत परिवहन विभाग चम्बा द्वारा चम्बा- पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर नाकाबंदी कर वाहन चालकों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया गया। इस दौरान क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चम्बा ओंकार सिंह ने यातायात नियमों का पालन करने पर वाहन चालकों को गुलाब के फूल देकर सम्मानित किया। साथ ही उनसे यातायात नियमों के प्रति अन्य लोगों को सचेत करने का आग्रह भी किया।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने कहा कि हर वर्ष हजारों लोग सड़क हादसों में अपनी जान खो देते हैं। अधिकतर दुर्घटनाएं यातायात नियमों की अनदेखी के कारण ही होती हैं जिसका खामियाजा पूरे प्रभावित परिवार को भुगतना पड़ता है। उन्होंने कहा कि यातायात नियम वाहन चालकों सहित राहगीरों की सुरक्षा के लिए ही बनाए गए हैं। दोपहिया वाहन पर सवारी करते समय हेलमेट अवश्य पहनें और गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट पहनना न भूलें।
तेज रफ्तार से और नशे में धुत्त होकर वाहन कभी न चलाएं। सर्दियों के दिनों में पहाड़ी क्षेत्रों में वाहन चलाते समय विशेष सतर्कता बरतें। सड़कों पर कोहरा जमा होने के कारण हादसे का अंदेशा रहता है। यदि आवश्यक न हो तो देर रात अथवा अल सुबह यात्रा करने से परहेज ही करें। उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत रोजाना लोगों को यातायात नियमों की जानकारी प्रदान की जा रही है।
मोटर वाहन निरीक्षक ईं अनुराग धीमान द्वारा भी वाहनों की पासिंग के दौरान चालकों व परिचालकों को भी यातायात नियमों की विस्तृत जानकारी दी गई है। साथ ही उन्हें वाहनों की फिटनेस और महत्वपूर्ण दस्तावेज जैसे बीमा व प्रदूषण प्रमाण पत्र का विशेष ध्यान रखने को भी कहा गया है। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा माह 17 फरवरी को समाप्त होगा, लेकिन जागरूकता अभियान का सिलसिला भविष्य में भी जारी रहेगा।

राष्ट्रपति का अभिभाषण आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की पुष्टि- किशन कपूर

बददी औद्योगिक क्षेत्र में कांगडा व चम्बा में पहला रक्तदान शिविर रविवार 31 जनवरी को