in

युवा स्वयंसेवियों के चयन हेतु 28 जुलाई को होगा साक्षात्कार

हिमवंती मीडिया /धर्मशाला 

जिला युवा सेवा एवम खेल अधिकारी कार्यालय में नोडल युवा मंडल योजना 2021- 23 के अंतर्गत जिला कांगड़ा के 15 विकास खंडों में एक-एक युवा स्वयंसेवी का चयन करने हेतु साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए, जिला युवा सेवा एवम खेल विभाग अधिकारी नरेश पाल गुलेरिया ने बताया कि इस योजना का उद्वेश्य विभाग विकास गतिविधियों को ग्रामीण स्तर तक ले जाना है। जिसके अंतर्गत ग्रामीण स्तर पर स्थापित युवा क्लबों के कार्य को अधिक सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से तथा उनकी उपलब्धियों को और सक्रिय बनाने के दोहरे उद्वेश्य की प्राप्ति हेतु युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा प्रथम चरण में खंड स्तर पर युवा संस्थाओं/युवा मंडलों को कार्यमूलक किया जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि ब्लॉक स्तरीय यूथ स्वयंसेवी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो होनी चाहिए तथा जिला मुख्यालय पर रखे जाने के लिए यूथ स्वयंसेवी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक (बीए) या इसके समकक्ष होनी चाहिए तथा वह कम्प्यूटर में दक्ष होना चाहिए। उपस्थित उम्मीदवार की उम्र 31 मार्च 2021 तक 29 वर्ष से कम होनी चाहिए और किसी अस्थाई या अंशकालीन सेवा में कार्यरत न हो।

उन्होंने बताया कि नियुक्त हुए उम्मीदवार को ब्लॉक स्तर पर 3000 रुपए तथा मुख्यालय स्तर पर 6000 रुपए का मासिक मानदेय दो वर्ष की अवधि के लिए दिया जाएगा।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने को मंडी जिला प्रशासन मुस्तैद

मैनकाइंड फार्मा कम्पनी में ऑपरेटर पद के लिए 10 अभ्यर्थियों का किया चयन