in

योग से मिलती है शारीरिक और मानसिक सुदृढ़ता: कपूर

Himwanti/धर्मशाला- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2021 के उपलक्ष्य पर कांगड़ा में जिला स्तरीय  योग दिवस धर्मशाला में पुलिस विभाग के कॉन्फ्रेंस हॉल, में आयोजित किया गया गया जिसमें सांसद  किशन कपूर  बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहे। इसके अलावा एडिशनल एसपी दिनेश शर्मा, डीएसपी बलदेव दत्त शर्मा और जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ अंजली शर्मा भी उपस्थित रहे।
इस अवसर पर सांसद किशन कपूर ने कहा कि योग हमें शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य प्रदान करता है इसे दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। इससे हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है तथा हमें भयंकर बीमारियों से लड़ने की शक्ति मिलती है। उन्होंने कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार ने योग को बढ़ावा देने के लिए कारगर कदम उठाए हैं तथा इसी सिलसिले में 21 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन भी किया जाता है।
उन्होंने कहा कि युवाओं को योग के प्रति जागरूक करने के लिए भी विभिन्न स्तरों पर कार्य किया जा रहा है तथा शैक्षणिक संस्थानों में भी योग को प्राथमिकता दी जा रही है ताकि देश की भावी पीढ़ी स्वस्थ रह सके। इस अवसर पर शिमला से मुख्यातिथि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा विशिष्ट अतिथि आर्ट आफ लिविंग के संस्थापक श्री रवि शंकर की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी धर्मशाला में किया गया तथा लोगों ने विभिन्न स्तरों पर आनलाइन योगाभ्यास किया। उपमंडल स्तर पर भी वर्चुअल कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इससे पहले जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा अंजली शर्मा ने योग दिवस के बारे में विस्तार से जानकारी भी प्रदान की गई।
उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय आयोजन के अलावा इसे उप मंडलीय एवम विभिन्न आयुर्वेद चिकित्सा केंद्रों में आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों की अध्यक्षता में भी मनाया गया।

कोरोना महामारी की परीक्षा की घड़ी मे आशा की किरण बना योग: मुख्यमंत्री

मजदूर नेता ने आशा वर्कर को किया सम्मानित…फील्ड में बेहतरीन कार्य कर रही आशा वर्कर -प्रदीप चौहान