in

लखविंद्र राणा ने किया मित्तियां में माता मंदिर से हरिजन बस्ती लिंक रोड का उदघाटन,

 

बीबीएन(कविता गौत्तम):- नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक लखविंदर सिंह राणा ने ग्रांम पंचायत मितियां में मितियां माता मंदिर से हरिजन बस्ती मितियां तक बने पक्के लिंक रोड का लोकार्पण किया। विधायक प्राथमिकता (अनुसूचित जाति घटक योजना) के तहत इस लिंक रोड को पक्का बनवाने के लिए 20 लाख रुपए स्वीकृत हुए थे। ग्रामीणों ने विधायक का लिंक रोड को पक्का करवाने के लिए आभार व्यक्त किया।
राणा ने अपने संबोधन में कहा कि वह अपने क्षेत्र की हर समस्या को हल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मितियां क्षेत्र की पेयजल समस्या का भी शीघ्र समाधान किया जाएगा। विधायक ने बताया कि मित्तियां  पंचायत में विधायक निधि के अलावा भी अनेकों काम करवाए जा रहे हैं। जिसमें भटोली रिया मातिया सडक़ का काम भी जोरों पर चला है, जोकि पैसों की कमी के कारण पिछले कई वर्षों से बंद था। इसी तरह कुम्हारहटी से क्वारन सडक़ को दोबारा पक्का करवाया गया जिसकी हालत बहुत खराब थी।
ग्रामीणों ने जताया रोष 
मितियां माता मंदिर से हरिजन बस्ती तक बने पक्के लिंक रोड को विभाग द्वारा सही तरीके से नहीं बनाने पर ग्रामीणों द्वारा विधायक के समक्ष रोष जताया गया। उन्होंने बताया कि एक तो विभाग द्वारा पहले  इस लिंक रोड का पैसा कहीं और जगह ही लगा दिया गया। जब लोगों द्वारा इसकी जानकारी विभाग को दी तो उल्टा विभाग अपनी नाकामी छुपाने को हमारे उपर दवाब बनाने लगा कि रोड कहां से और कैसे बनना है यह हमे देखना है आपको नहीं। साथ ही इस लिंक रोड का काम जैसे तैसे 15 दिन में निपटा दिया जिसका परिणाम यह हुआ कि सडक़ बनने से पहले ही टूटनी शुरू हो गई है।
मामले को मुख्य मंत्री के समक्ष से उठाएंगे
इस पर विधायक लखविंद्र राणा ने अधिशाषी अभियंता से बात की और काम को सही तरीके से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति घटक के बजट को कहीं लगाए जाने के मामले को मुख्यमंत्री के ध्यान में लाएंगे और इसकी जांच की मांग करेंगे और अगर जरूरत हुई तो मामले को विधानसभा में भी उठाएंगे।

हिमवंती के पत्रकार दीपक कुल्लुवी सम्मानित

बीबीएनआईए द्वारा केंद्र व प्रदेश सरकार का आभार