in

विद्यार्थी परिषद ने महाविद्यालय की विभिन्न माँगों को लेकर प्रधानाचार्य को सौंपा ज्ञापन

 

 

 

शिमला(प्रेवि):- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद संजौली महाविद्यालय इकाई द्वारा शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी छात्रों की विभिन्न माँगों को लेकर हिमाचल महाविद्यालय के प्रधानाचार्य को ज्ञापन सौंपा गया। इकाई अध्यक्ष कर्ण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्यार्थी परिषद काफी लंबे समय से इन माँगों को प्रशासन के सामने रखती आई है, लेकिन इस पर अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है। इसमे हमारी मांग इस प्रकार से है :
1.महाविद्यालय में छात्राओं के लिए छात्रावास का निर्माण जल्द से जल्द किया जाए।
2. महाविद्यालय में छात्रों के लिए पार्किंग की सुविधा उपलब्ध करवाई जाए।
3. अंग्रेजी, इतिहास, इकनॉमिक , B.sc, सोशियोलॉजी में ऑनर्स कोर्स शुरू किए जाए।
4. BCA और PGDCA की रिक्त सीटों को जल्द भरा जाए।
5. महाविद्यालय के मास्टर प्लान के तहत जल्द काम शुरू किया जाए ।
6.महाविद्यालय में स्टेडियम का निर्माण जल्द किया जाए।
7. महाविद्यालय परिसर में सोलर पैनल की व्यवस्था की जाए।

इकाई सचिव कर्ण शर्मा ने बताया कि केंद्रीय उत्कृष्ट महाविद्यालय संजौली एक मात्र ऐसा महाविद्यालय है, जिसको उत्कृष्ट की उपाधि मिली है। परंतु अभी भी यहाँ पर छात्राओं के लिए छात्रावास नही बना है और न इस महाविद्यालय का मास्टर प्लान अभी भी पूर्ण है। एक मात्र उत्कृष्ट शिक्षा केन्द्र होने पर भी अभी तक महाविद्यालय में अंग्रेजी, इतिहास, इकनॉमिक , B.sc, सोशियोलॉजी में ऑनर्स कोर्स शुरू नहीं किए गए हैं। उन्हें जल्द से जल्द शुरू किया जाए। साथ ही साथ BCA और PGDCA की रिक्त सीटों को जल्द भरा जाए

उन्होंने कहा कि हम आशा करते हैं कि हमारी सभी माँगों को  पूर्ण किया जाए, जिससे  आने वाले समय में विद्यार्थियों को किसी भी तरह की कठिनाइयों को सामना ना करना पड़े। प्रधानाचार्य ने आश्वासन देते हुए कहा कि इन माँगों को ध्यान में रख कर इन्हें जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास किया जायेगा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चेतावनी देते हुए बताया कि अगर इन माँगों को पूरा नहीं किया गया तो आने वाले समय में विद्यार्थी परिषद उग्र से उग्र आंदोलन करेगी।

वाहनों की पासिंग व ड्राइविंग टेस्ट का शैड्यूल जारी

उपायुक्त कार्यालय में स्थापित किया गया चुनाव नियंत्रण कक्ष