in

शिक्षा मंत्री ने की नागचा भूस्खलन प्रभावित 13 परिवारों को 60-60 हजार की राशि वितरित

हिमवंती मीडिया/रमेश कँवर 

शिक्षा, भाषा कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने विकास खंड कुल्लू के अंतर्गत ग्राम पंचायत जिंदौड़ के गावं नागचा के भूस्खलन से प्रभावित 13 परिवारों जिसमें दीन दयाल, राकेश, जगदीश, हीरा लाल, दुर्गा दास, केहर सिंह, लाल चंद, पुरूषोतम, पन्ना लाल, कालू राम, अमृत लाल, रोशन लाल तथा राकेश को जिला प्रशासन के माध्यम से 60-60 हजार रूपए की अनुदान राहत राशि वितरित की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गरीब तथा कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए कृतसंकल्प है तथा करोड़ों रूपए व्यय कर लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है।
 उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायतत जिंदौड़ के नागचा गांव में कुछ माह पूर्व बरसात के दौरान जबरदस्त भूस्खलन हुआ था जिससे गांव में काफी नुक्सान हुआ था तथा 15 परिवार प्रभावित हुए थे। उस दौरान जिला प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवारों को राहत प्रदान की गई थी। शिक्षा मंत्री भी स्वयं गांव में पहुंचकर प्रभावित सभी परिवारों से मिले थे तथा क्षेत्र में हुए नुक्सान का जायजा लिया था। उन्होंने जिला प्रशासन को भूस्खलन से हुए नुक्सान का आंकलन कर तुरंत प्रभावित परिवारों को पर्याप्त राहत राशि प्रदान करने के निर्देश दिए थे। उपरोक्त प्रभावित 15 परिवारों में से 2 परिवारों को पहले ही ठाकुर कुंज लाल दामोदरी ठाकुर मैमोरियल चेरीटेबल ट्रस्ट मनाली की ओर से शिक्षा मंत्री तथा उनकी धर्म पत्नी रजनी ठाकुर ने नागचा गांव का दौरा किया था प्रभावित दो परिवारों को एक-एक लाख रूपए की मुआवजा राशि प्रदान की थी।
इस अवसर पर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष धनेश्वरी ठाकुर, बीडीसी सदस्य गणेश ठाकुर तथा ग्राम पंचायत जिंदौड़ के प्रधान हीरा लाल भी उपस्थित रहे।

प्रदेश सरकार श्रमिकों और श्रमिक वर्ग के कल्याण के लिए प्रतिबद्धः जय राम ठाकुर

दिव्यांगजनों के कल्याण के लिए चलाई जा रही अनेक योजनाएं: डॉ. निपुण जिंदल