in

सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर दें उदारतापूर्वक दान

हिमवंती मीडिया/मंडी

उपायुक्त एवं जिला सैनिक कल्याण बोर्ड मंडी के अध्यक्ष अरिंदम चौधरी ने कहा कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस सेना के प्रति हम सभी के सम्मान का प्रतीक है। उन्होंने सभी से सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर उदारतापूर्वक दान देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि झण्डा दिवस हमें एक आदर्श अवसर देता है, जब हम उदारतापूर्वक दान देकर सशस्त्र सेना के प्रति अपना सम्मान, स्नेह और कृतज्ञता प्रकट कर सकते हैं। गौरतलब है कि सशस्त्र सेना के सम्मान में हर साल 7 दिसम्बर को झण्डा दिवस मनाया जाता है और इस दिन लोगों को एक विशेष झण्डा देकर सैनिकों एवं उनके परिजनों की सहायता के लिए धन एकत्रित किया जाता है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने प्रदेश में केवल एक दिन झंडा दिवस मनाने की बजाय 7 से 31 दिसंबर तक सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर्व मनाने का निर्णय लिया है। मंडी जिले में भी इस अवधि में इस पुण्य पर्व को मनाया जाएगा।
उपायुक्त ने जिले वासियों से इस पर्व को सफल बनाने में अपना सहयोग देने का आग्रह करते हुए कहा कि सशस्त्र सेनाओं के निस्वार्थ बलिदान और देश के प्रति सम्पूर्ण समर्पण के प्रति अपनी कृतज्ञता, सम्मान और एकजुटता दिखाते हुए योगदान दें ।

उन्होंने कहा कि एकत्रित धन राशि प्रदेश सरकार के सैनिक कल्याण विभाग के माध्यम से युद्ध वीरांगनाओं, सैनिकों की विधवाओं, भूतपूर्व सैनिक, युद्ध में अपंग हुए सैनिकों और उनके परिजनों के कल्याण पर व्यय की जाती है।
अरिंदम चौधरी नेे कहा कि प्रदेश के वीर सुपुत्र हमारा सशस्त्र सेनाओं का गौरव हैं। इसलिए यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है कि हम सब इस महान कार्य के लिए उदारतापूर्वक योगदान दें।

कृषि और बागवानी गतिविधियां आर्थिक स्वावलंबन का बनेगी आधार – विधानसभा उपाध्यक्ष

एक बार फिर रणजी में चयनित हुए गुरविंदर सिंह टोली, जिला सिरमौर से हैं एकमात्र खिलाड़ी