in

सांसद ने सराहां डीसीएचसी के लिए भेंट एंबुलेंस सौंपी उपायुक्त को

नाहन(लो.स.वि):- सांसद सुरेश कश्यप ने उपायुक्त कार्यालय नाहन में फिएम फाउंडेशन द्वारा कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के तहत दी गई आधुनिक सुविधाओं से लैस एंबुलेंस को विधिवत रूप से डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर सराहां के लिए उपायुक्त सिरमौर को चाबी सौंपकर एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर विधायक पच्छाद रीना कश्यप भी उपस्थित थी।
इस अवसर पर सुरेश कश्यप ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के सभी सांसद, विधायक व प्रशासन लगातार प्रदेश की जनता को इस महामारी के दौरान हर संभव सहायता मुहैया कराने के लिए प्रयासरत हैं। इसके अतिरिक्त, प्रदेश के सभी अस्पतालों में कोरोना इलाज से संबंधित सभी आवश्यक उपकरण जिसमें वेंटीलेटर, ऑक्सीजन बेड, सैनिटाइजर, मास्क आदि उपलब्ध कराने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना के नए मामलों में गिरावट आई है लेकिन मृत्यु दर में अभी कमी नहीं आई है। उन्होंने आशा व्यक्त कि की जल्द ही कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर काबू पा लिया जाएगा।
सुरेश कश्यप ने फिएम फाउंडेशन का आधुनिक सुविधाओं से लैस एम्बुलेंस उपलब्ध करवाने के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि इस महामारी में यह एम्बुलेंस पीड़ित मानवता की सेवा में सहायक सिद्ध होगी। उन्होंने समाज के सभी वर्ग विशेषकर स्वयंसेवी संस्थाओं, उद्योगपतियों, महिला मण्डल, युवक मण्डल और जनप्रतिनिधियों का आह्वान किया की वह इस संकट की घड़ी में अपना योगदान बढ़-चढ़कर कर दें।
उन्होंने बताया कि हिमाचल में अभी पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है व प्रदेश की आगामी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए एक दर्जन से अधिक ऑक्सीजन प्लांट हाल ही में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा स्वीकृत किए गए हैं। सुरेश कश्यप ने बताया कि डॉ यशवंत सिंह परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज नाहन में जल्द ही 1000 एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाएगा।

प्रदेश सरकार कॉलेजों में शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरे : एबीवीपी

कोरोना से लड़ाई में मिला पीएनबी का साथ : ऋग्वेद ठाकुर