in

सिंचाई योजना ट्रहाई का निर्माण कार्य अधर में लटकने से ग्रामीणों में आक्रोश

हिमवंती मीडिया/शिमला 

मशोबरा ब्लॉक की पीरन पंचायत में भज्जीनाला-ट्रहाई सिंचाई योजना का निर्माण कार्य बीते छः माह से बंद पड़ा हैं जिस बारे ग्रामीणों में सरकार व जल शक्ति विभाग के प्रति आक्रोश है और विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठाए गए हैं। बता दें कि बीते वर्ष अक्तूबर 2020 के दौरान ट्रहाई गांव में किसानों को सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए अनुसूचित जाति उप योजना के तहत 40 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई थी।

इस योजना के तहत भज्जीनाला में भंडारण टैंक के अतिरिक्त ट्रहाई गांव तक पांच किलोमीटर  लंबी प्रवाह सिंचाई योजना के तहत पाईप लाईन बिछाई जानी थी । टैंडर अवार्ड होने के उपरांत संबधित ठेकेदार द्वारा कुछ हिस्से में थोड़ी बहुत पाईपें बिछा दी गई उसके उपरांत कार्य बंद कर दिया गया जोकि आजतक शुरू नहीं हो पाया है।

ट्रहाई गांव के प्रगतिशील किसान प्रीतम सिंह ठाकुर, प्रदीप ब्रागटा, मनोहर सिंह ठाकुर, राजेश ठाकुर, सुरेश वर्मा, राजेन्द्र ठाकुर, देवेन्द्र नंबरदार सहित अनेक किसानों ने संयुक्त बयान में बताया कि जेएसवी विभाग की उदासीनता के चलते इस योजना का निर्माण कार्य बीते कई महीनों से अधर में लटका है।

इनका कहना है कि विभाग ने निर्माण में हो रही देरी बारे आजतक ठेकेदार की जवाबदेही तय नहीं की गई है। ग्रामीणों ने निर्माण कार्य  की गुणवता पर भी सवाल उठाए है। बताया कि निर्माण कार्य में हो रही देरी बारे शीघ्र ही मुख्यमंत्री व सिंचाई मंत्री से भेंट की जाएगी ।

राजपुरा स्वास्थ्य खण्ड में 30 नवम्बर को 30 स्थानों पर होगा कॉविड -19 टीकाकरण

राज्यपाल ने देहलां स्थित आश्रय स्कूल में विशेष रूप से सक्षम बच्चों से की भेंट