in

सिरमौर में 28 नवम्बर को आयोजित की जाएगी विशेष ग्राम सभा

हिमवंती मीडिया/नाहन 
सिरमौर में कोविड-19 की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के लिए 28 नवम्बर को पंचायतों में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। यह आदेश उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने जारी किए। उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के लिए 21 और 22 नवम्बर, 2021 को पंचायतों में विशेष ग्राम सभा निर्धारित की गई थी। इस संबंध में जहां पर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है उन ग्राम पंचायतों में 28 नवम्बर को प्रस्ताव पारित किया जाएगा कि कोविड-19 की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है।
उन्होंने बताया कि यदि कोई ग्राम पंचायत निर्धारित समय तक यह लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए तो उन ग्राम पंचायतों को नवंबर माह में ही शत-प्रतिशत कोविड-19 टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करना होगा तथा उसके उपरान्त ग्राम सभा का आयोजन कर शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति का प्रस्ताव पारित करना होगा।
उपायुक्त ने बताया कि कोविड मद हेतु ग्राम सभाओं में गणपूर्ति की आवश्यकता नहीं होगी। इसके अतिरिक्त अगर, ग्राम सभा में किसी अन्य मद पर चर्चा की जानी हो तो ही गणपूर्ति की आवश्यकता होगी। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि ग्राम सभा के दौरान उपस्थित लोगों को कोविड-19 के संबंध में केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।

सिरमौर की तीन पंचायतों की मतदाता सूचियों में संशोधन हेतु संबंधित खंड विकास अधिकारी को पुनरीक्षण प्राधिकारी किया नियुक्त

प्रदेश में 9 केंद्रों के माध्यम से दो लाख क्विंटल से अधिक धान की खरीद, चार हजार से अधिक किसानों को 38 करोड़ रुपए का भुगतान