in

सेवा भारती शिमला द्वारा आयोजित किया गया रक्तदान शिविर

 

बीबीएन(शांति गौतम):- सेवा भारती शिमला व सेवा विभाग द्वारा लक्ष्मी नारायण मंदिर कसुम्पटी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस रक्तदान शिविर में ब्लड बैंक आईजीएमसी शिमला की टीम ने डॉक्टर मेघना व तकनीशन रूपलाल के नेतृत्व में रक्तदान में सहयोग किया। शिविर का शुभारंभ जिला कार्यवाह राम स्वरूप ने किया।

उन्होंने कहा कि ये शिविर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा विभाग शिमला द्वारा सेवा भारती के माध्यम से आयोजित किया गया है। समाज पर आने वाली किसी भी आपदा से निपटने के लिए स्वयंसेवक हमेशा तैयार रहते हैं। कोरोना महामारी के समय शिमला के अस्पतालों में रक्त की कमी को देखते हुए यह शिविर आयोजित किया गया।

इस शिविर के दौरान शिमला के प्रसिद्ध व्यवसायी सुफल सूद ने 61वीं बार और सेवा भारती शिमला के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चितरंजन शर्मा ने 40वीं बार रक्तदान किया। शिविर में कुल 35 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। सेवा भारती जिला शिमला के अध्यक्ष बलबीर पटियाल ने सभी प्रतिभागी बंधुओं-भगिनियों एवं रक्तदान करने वाले स्वयंसेवकों का हार्दिक अभिनंदन व धन्यवाद किया। साथ ही आशा जताई कि भविष्य में भी सेवा भारती को इस प्रकार का सहयोग देते रहेंगे।

इस अवसर पर जिला सेवा प्रमुख कर्म सिंह, कसुम्पटी नगर कार्यवाह रश्मिस सिपहिया, महेश ठाकुर, महेश शर्मा, संजीव, शांति स्वरूप शर्मा आदि उपस्थित रहे।

कोरोना के दौरान बेहतर सेवाएं देने वाली आशा वर्कर्स को रोटरी क्लब और ज़िओन लाइफ साइंसेज ने प्रदान किए पीपीई किट व ऑक्सीमीटर

जिला सिरमौर भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन