in

हमे सरकार के द्वारा कोरोना से बचाव के लिए दिए गए दिशा-निर्देशों का करना होगा पालन

हेमराज राणा 

पूरा देश कोरोना जैसी भयंकर महामारी से ग्रस्त है। वहीं हमारा भारत देश भी इस महामारी से अछूता नहीं है  शायद हमारे लिए वह समय आ गया है, जहां पर हमें अपना निजी स्वार्थ छोड़कर मानवता के लिए देशहित में अपना बहुमूल्य योगदान देना होगा। हमे सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करना चहिये। कोरोना के कारण हुई मृत्यु दर मे पिछले साल की अपेक्षा ज्यादा इस साल ज्यादा वृद्धि हुई है।

देश का चौथा स्तम्भ कहलाने वाला मिडिया इस विषय को जो जन- जन तक पहुंचाने का कार्य कर रहा है वह भी किसी वरदान से कम नहीं है, जहां से हमें घर बैठे-बैठे हर सूचना प्राप्त होती है और विशेष कर कोरोना महामारी से निपटने के लिए सभी मिडिया समूह ने अपनी अहम भूमिका निभाई है।

हमारे देश के चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी , पुलिस कर्मी, अन्य सभी संस्थाएं जो कार्य कर रही है उन सभी का हमें आभार व्यक्त करना होगा जो हमारे लिए अपनी जान जोखिम में डाल कर लोगो की सेवा कर रहे है। हमे भी सभी को सोशल मीडिया , प्रिंट मीडिया, इत्यादि के माध्यम से जन- जन तक यह मुहिम पहुचानी होगी कि मास्क पहनने, उचित दूरी बनाये, हाथों को बार बार धोए, कोरोना लक्षण पर तुरंत टेस्ट करवाए। तभी हम इस महामारी से बच सकते है

,,दो गज दूरी ज़रुरी है
हमने यह ठाना है,,
,,मास्क हमेशा लगाना है
यह हमने माना है ,,
,,जय हिन्द,,

मुख्यमंत्री ने आग लगने की घटना पर किया दु:ख व्यक्त

मंडी में मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना में 63 मामले स्वीकृत