in

ऑक्सीजन बैंक से 700 बेडों को सीधा ऑक्सीजन की दी गई सप्लाई : अनुराग ठाकुर

शिमला(प्रेवि):- केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर अपने निजी प्रयासों से  हिमाचल प्रदेश में 300 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ,3 ऑक्सीजन प्लांट  व 200 ऑक्सीजन सिलेंडरों को मिलाकर जल्द एक ऑक्सीजन बैंक बनाने जा रहे हैं जोकि 700 बेडों को निर्बाध रूप से O2 सप्लाई करने में सक्षम होगा ।
 अनुराग ठाकुर ने कहा कि  “ कोरोना महामारी की इस दूसरी लहर में ऑक्सीजन की उपयोगिता को देखते हुए केंद्र सरकार देश भर युद्धस्तर पर ऑक्सीजन उपलब्ध करा रही है । जहां देश में 1 अप्रैल 2020 से पहले लगभग 1000 टन ऑक्सीजन की खपत होती थी वहीं यह आंकड़ा बढ़कर अब 9000 टन तक पहुंच गया है। हिमाचल प्रदेश विशेषकर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में कोरोना मरीज़ों को ऑक्सीजन की कोई कमी ना आने पाए इसलिए मैं अपने निजी प्रयासों से ऑक्सीजन बैंक बनाने की दिशा में प्रयासरत हूँ । 300 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ,3 ऑक्सीजन प्लांट  व 200 ऑक्सीजन सिलेंडरों को मिलाकर जल्द एक ऑक्सीजन बैंक जोकि 700 बेडों को निर्बाध रूप से O2 सप्लाई करने में सक्षम होगा की स्थापना का कार्य शुरू हो गया है। इस ऑक्सीजन बैंक की स्थापना होने से कोरोना के ख़िलाफ़ हमारी इस लड़ाई को मज़बूती मिलेगी”।
अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिल्ली में रह रहे प्रवासी हिमाचली भाई बहन को कोरोना महामारी के इस दौर में आपातक़ालीन स्थिति में ऑक्सीजन की  कमी ना हो इसलिए मैंने अपने निजी प्रयासों से 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर यहाँ पर विभिन्न हिमाचली कल्याणकारी संस्थाओं को उपलब्ध कराया है। आपदा की इस घड़ी में किसी भी परिस्थिति में पूरे सेवा भाव से सदैव उपलब्ध हूँ।

टीकाकरण के लिए ऑन-साइट पंजीकरण पर लिया जाएगा शीघ्र निर्णय

सिरमौर में 11943 लोग दे चुके हैं कोरोना को मात – डॉ. परूथी