Homeहिमाचलयुवा स्वयंसेवी 25 मई तक करें आवेदन

युवा स्वयंसेवी 25 मई तक करें आवेदन

धर्मशाला(लो.स.वि):- जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी कांगड़ा नरेश पाल गुलेरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा प्रति दो वर्षों के अंतराल के उपरांत खण्ड स्तर पर सक्रिय युवा मण्डलों में से नोडल युवा मण्डल का चयन किया जाता है व चयनित युवा मंडल एवं योजना के अन्तर्गत अनुबन्धित युवा स्वयंसेवी के माध्यम से आगामी दो वर्षों तक युवा विकासात्मक गतिविधियों तथा विभागीय कार्यक्रमों को संचालन किया जाता है। योजना में खंड स्तर पर प्रति वर्ष नोडल युवा मंडल के माध्यम से ही 35 हजार रुपये का खेल व सांस्कृतिक सामग्री अनुदान और विकास खंड के लिए चयनित युवा स्वयंसेवी के लिए 3 हजार रुपये प्रति माह मानदेय का भी प्रावधान है। उन्होंने बताया कि जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी कांगड़ा कार्यालय द्वारा भी वर्ष 2021-2023 की अवधि के जिला कांगड़ा के समस्त 15 खंडों से नोडल युवा मंडलों का चयन किया जाना है।
इच्छुक युवा मंडल तथा विकास खंड के अन्तर्गत आने वाले अन्य सक्रिय युवा मंडल पिछले दो वर्षों में की गई युवा विकासात्मक गतिविधियों का पूर्ण ब्यौरा, सभी कार्यक्रमों व गतिविधियों की रिपोर्ट जिसमें सत्यापित फोटो व प्रेस न्यूज कटिंग लगी हो, निष्पादित युवा गतिविधियों के लाभार्थी अथवा सम्बन्धित विभाग से सत्यापित प्रमाण पत्र तथा युवा मंडल का सत्यापित पंजीकरण प्रमाण पत्र सहित सभी दस्तावेजों को जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी, कांगड़ा, सिन्थैटिक ट्रैक धर्मशाला में 25 मई, 2021 तक जमा करवाना सुनिश्चित करें। आवेदन व फाईल प्राप्ति के उपरांत साक्षात्कार के लिए बाद में सूचित किया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01892-222317 पर सम्पर्क कर सकते हैं। किसी भी नोडल क्लब का चयन दोबारा नहीं किया जाएगा केवल नये सक्रिय युवा मंडल ही नोडल क्लब चयन हेतु सुपात्र हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments