Homeहिमाचलशिक्षा मंत्री ने खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने के लिए...

शिक्षा मंत्री ने खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री का आभार किया व्यक्त

हिमवंती मीडिया/शिमला 
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में केंद्र सरकार किसानों और बागवानों के विकास और उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि विपणन सीजन 2021-22 के लिए सभी निर्धारित खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को बढ़ाना प्रधानमंत्री की किसानों के कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है। शिक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का किसानों के हित में लिए गए इस निर्णय के लिए आभार व्यक्त किया।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने धान का एमएसपी 1,868 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 1,940 रुपये किया गया है। साथ ही ए गे्रेड धान का मूल्य 1,888 रुपये से बढ़ाकर 1,960 रुपये किया गया है। मक्की के समर्थन मूल्य को भी 1,850 से बढ़ाकर 1,870 रुपये किया गया है।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के हितों की रक्षा के लिए सदैव ही महत्वकांक्षी निर्णय लिए हैं और उन्हें कार्यान्वित करने के लिए दृढ़ता से सफल प्रयास सुनिश्चित किए हैं। उन्होंने कहा कि गत माह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों को उर्वरक की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के लिए डायमोनियम फाॅस्फेट उर्वरक पर अनुदान में 140 प्रतिशत वृद्धि का निर्णय लिया।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments