in

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 4000 कार्यकर्ता करेंगे सूर्य नमस्कार

हिमवंती मीडिया/शिमला 

स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के पावन अवसर पर पतंजलि योगपीठ, क्रीड़ा भारती और अन्य संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में 75 करोड़ सूर्य नमस्कार करने का संकल्प लिया गया है। इस कार्यक्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश के 4000 कार्यकर्ता प्रदेश भर की अनेकों इकाइयों से आभासी माध्यमों से जुड़कर सूर्य नमस्कार करेंगे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रांत सह मंत्री शिल्पा ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश स्तरीय योजना के पश्चात जिला व इकाई स्तर पर बैठकों के माध्यमों से आंकड़ा एकत्रित करते हुए अमृत महोत्सव को मनाया जाएगा और प्रदेश के प्रत्येक परिवार तक अमृत महोत्सव का संदेश देकर स्वतंत्रता के लिए बलिदान हुए  सभी वीरों बलिदानियों को याद कर सच्ची श्रद्धांजलि दी जाएगी। योग भारत के लिए कोई नई चीज़ या आविष्कार नहीं है परंतु यह भारतीयों के जीवन का आधार रहा है।  समय की मांग भी यही है और भारत की योग शैली पूरे विश्व में अपनाई जा रही है।

कोरोना से पूरा विश्व आघात हुआ है जिस कारण कहीं कहीं तो अस्पताल कम और मरीज जायदा देखने को मिले लेकिन वहीं भारत ने पूरी दुनिया को समाधान के रूप में आयुर्वेद तथा योग का रास्ता दिखाया जो बहुत हद तक सफ़ल हुआ है। योग में युवा की रुचि बढ़ी है और योग की वैज्ञानिकता व इसके गुणों को भी पूरे विश्व ने स्वीकारा है। जिसमें 31 जनवरी से 7 फरवरी तक सूर्य नमस्कार महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में प्रदेश भर के विश्वविद्यालय/महाविद्यालय/नगर इकाइयों के कार्यकर्ताओं का सहभाग रहेगा।

दृष्टिबाधित उम्मीदवारों को बिना टॉकिंग सॉफ्टवेयर वाले कंप्यूटरों पर टाइप टेस्ट देने के लिए मजबूर करना है गलत : अजय श्रीवास्तव

सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में महिला मोर्चा निभाएगा अग्रिम भूमिका : रश्मिधर