in

आपदा से बचाव के लिए किया जाएगा मेगा मॉक ड्रिल का आयोजन

हिमवंती मीडिया /नाहन 

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने बताया कि सिरमौर जिला में संभावित बाढ़ और भूस्खलन के दृष्टिगत आपदा प्रबन्धन के तहत तीन चरणों में मेगा मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण का मॉक ड्रिल जिसका उददेश्य  सम्बन्धित विभागों के बीच जरूरी तालमेल स्थापित करना था, हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबन्धन और राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन अथॉरिटी के संयुक्त तत्वावधान में वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से आयोजित किया। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण की मेगा मॉक ड्रिल में सभी सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों ने दूसरे चरण और तीसरे चरण के तहत आयोजित होने वाले मॉक ड्रिल के लिए आपसी समन्वय और तालमेल पर व्यापक विचार विमर्श किया।


सुमित खिमटा ने बताया कि दूसरे चरण की मेगा मॉक ड्रिल के तहत टेबल एक्सरसाईज 6 जून को आयोजित की जाएगी जबकि तीसरे चरण की मॉक ड्रिल 8 जून को आयोजित की जाएगी। उपायुक्त ने जिला के सभी सम्बन्धित अधिकारियों को दूसरे और तीसरे चरण के मॉक ड्रिल के लिए किये जाने वाले आवश्यक प्रबन्धों को समय पर पूरा करने के लिए कहा।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मनेश कुमार यादव, जिला राजस्व अधिकारी सिरमौर चेतन चौहान व अन्य सम्बन्धित विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

जल प्रकृति की अमूल्य देन:-उपायुक्त

हिल व्यू पब्लिक स्कूल में मनाया गया तंबाकू निषेध दिवस