in

उद्यान विभाग के दवा बिक्री केंद्र पर लटका ताला-किसान परेशान

 

 

राजगढ़ (चौहान):- उद्यान विभाग का बिक्री केंद्र बंद होने के कारण किसानों को कीटनाशक और फंफूदनाशक दवाएं उपलब्ध न होेने पर काफी परेशानी पेश आ रही है । जिला कांग्रेस महासचिव राजेन्द्र ठाकुर ने इस बारे अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उद्यान विभाग को बिक्री केंद्र खोलने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जानी चाहिए थी। परंतु विभाग को किसानों की कोई चिंता नहीं है और राजगढ़ क्षेत्र के किसानों को कीटनाशक दवाएं खुले बाजार से कई गुना अधिक दाम पर खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा है।

हालांकि उद्यान विभाग राजगढ़ के बिक्री केंद्र पर दवाएं उपलब्ध है, परंतु बिक्री केंद्र पर तैनात अधिकारी का कन्टेंनमेंट जोन में आवास होने के कारण डियूटी पर आने में असमर्थ है। बता दें कि जिला प्रशासन द्वारा कोठिया जाजर पंचायत में करोनो संक्रमण के आए मामलों के चलते वार्ड नंबर चार और पांच को कंटेन्मेंट जोन और वार्ड नंबर 3 को बफर जोन घोषित किया गया है। राजेन्द्र ठाकुर ने कहा कि किसानों को इन दिनों कीटनाशक और फंफूदनाशक दवाओं की सख्त जरूरत है।

उन्होने सरकार से मांग की है किसानों की परेशानी को देखते हुए बिक्री केंद्र पर वैकल्पिक व्यवस्था की जाए ताकि किसानों को खुले बाजार से मंहगी दवाएं न खरीदनी पड़े। उद्यान विभाग राजगढ़ के एसएमएस उजागर सिंह तोमर ने बताया कि बिक्री केंद्र की चाबी सहायक उद्यान विकास अधिकारी के पास है और वह कंटेन्मेट जोन में फंसे है जिस कारण विभाग के बिक्री केंद्र को खोलना संभव नहीं है ।

कुल्लू-मनाली की छमाही बैठक का आयोजन

बीपीएल के भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सरकार को बनाने चाहिए कड़े मापदंड