in

उपायुक्त ने हरी झंड़ी दिखाकर रोड़ सेफ्टी जागरूकता अभियान का किया शुभारंभ-उपायुक्त

नाहन(लो.स.वि.):- उपायुक्त सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी ने एक माह तक चलने वाले सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान की शुरूआत 20 से अधिक स्कूटी स्वार महिलाओं हरी झंड़ी दिखाकर की। उन्होंने  बताया कि टू-व्हीलर पर सवार महिलाएं उपायुक्त कार्यालय से नाहन शहर के विभिन्न जगहों पर रैली के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेगी।

उन्होंने बताया कि जिला में सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए आज से 17 फरवरी, 2021  तक रोड सेफ्टी माह जागरूकता अभियाना चलाया जाएगा। इस पूरे माह के दौरान जिला में विभिन्न गतिविधियों द्वारा लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए अनेक जागरूकता कार्यक्रम व शिविरों  का आयोजन भी किया जाएगा।
 

उन्होंने बताया कि महिलाओं द्वारा स्कूटी रैली के माध्यम से नाहन शहर में लोगों को रोड़ सेफ्टी के बारे में संदेश दिया गया है। आगामी दिनों पांवटा साहिब में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम, पैदल चलने वालों की समस्याओं की जाँच, पुलिस की मदद से तेज गति वाली गाड़ियों की चेकिंग, परिवहन संघों में सुरक्षा उपाय जागरूकता कार्यक्रम, दोपहिया वाहन चालको को हेलमेट के उपयोग के बारे में जागरूकता, वाहन फिटनेस के बारे में जागरूकता, यातायात नियमों का पालन, सीट बेल्ट का प्रयोग, नेत्र जाँच शिविर, मुफ्त चश्मे का वितरण, खतरनाक और रैश ड्राइविंग के बारे में जागरूकता, डीलरों के साथ बैठक (वाहन खरीदार को दी जाने वाली पहली हाथ जानकारी), डीलर द्वारा दिए जाने वाले टू व्हीलर खरीदार को निःशुल्क हेलमेट, पुलिस के सहयोग से नशे में गाड़ी चलाना आदि के बारे में लोगो को जानकारी दी जाएगी। इस अवसर पर आरटीओ सोना चौहान, रोड सेफ्टी क्लब के सदस्य, रोटरी क्लब के सदस्य व इनर वील क्लब के सभी सदस्य मौजूद रहे।

प्रतिबंधित पॉलीथिन का उपयोग करने पर 5 दुकानदारों के हुए चालान

जिला में पंचायती राज चुनाव के प्रथम चरण में निर्वाचित प्रधान व उपप्रधान की सूची जारी