in

ऊना-हमीरपुर रेल लाइन को बजट में 1000 रुपये मिलना हमीरपुर की जनता के साथ एक मज़ाक व भेदवाद: अभिषेक राणा

हमीरपुर(प्रेवि):- वि‍त वर्ष 2021-22 के लिए पेश किए गए यूनियन बजट (Union Budget) में हिमाचल के हाथ खाली रहे हैं। जहां एक तरफ राजस्व घाटा अनुदान में भारी कटौती की गई है। वहीं, रेलवे बजट में भी हिमाचल को कुछ नहीं दिया गया है।  एक बार फिर से हिमाचल को निराशा हाथ लगी।
इस पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग के चेयरमैन अभिषेक राणा ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि उना हमीरपुर रेलवे लाइन को बजट में मात्र 1000 रूपये देना हिमाचल की जनता के साथ एक भद्दा मजाक है। जिला मंडी के लिए जब हज़ारों करोड़ का एयरपोर्ट मंज़ूर हो सकता है तो रेललाईन के बारे में हमीरपुर की जनता से भेदभाव क्यों?
राणा ने आगे कहा कि कारण चाहे जो भी रहे हों, लेकिन ऐसा बजट एक रेलवे लाइन के लिए निर्धारित करना जनता को मूर्ख समझने वाली बात है। एक हजार रुपये में तो रेलवे की लालटेन और झंडी भी नहीं आती और केंद्र सरकार इतने बजट में हमीरपर की जनता को बहलाने का असफल प्रयास कर रही है।
राणा ने कहा कि केंद्र सरकार में हिमाचल से संबंध रखने वाले बड़े चेहरे होते हुए भी जनता को इस तरह से दरकिनार करना बेहद निराशाजनक है। केंद्र सरकार ने पूर्णतः हमीरपुर की जनता से भेदभाव किया है जो कि निंदनीय है। पूरे के पूरे बजट में हिमाचल वासियों के हाथ कुछ भी नहीं लगा न ही इस प्रदेश की तरक्की और उनके बारे में केंद्र सरकार ने सोचा और ऊपर से रेलवे लाइन के लिए ऐसा बजट निर्धारित करके केंद्र सरकार ने जनता के सपनों की खिल्ली उड़ाई है।

पावंटा रोटरी क्लब द्वारा विश्व कैंसर दिवस को मनाते हुए करवाई गई ऑनलाइन जूम मीटिंग

9 वीं कक्षा में चयन के लिए होंगी परीक्षा 24 फरवरी को