in

ए टू जेड माजरा उद्योग मे स्क्रैप शेड में भड़की आग, 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया आग पर काबू

8 से 10 लाख रुपए के बीच हुआ नुकसान का आंकलन

हिमवंती मीडिया/माजरा 

पावंटा के साथ लगते माजरा में स्थित ए टू जेड पैकर्स गत्ता इकाई के स्क्रैप शेड में रात के करीब 1 से 1:30 बजे के करीब अचानक आग लग गई। दमकल विभाग को तुरंत सूचना दी गई और वह भी 1 घंटे के अंदर फैक्ट्री परिसर में पहुंच गए। उससे पहले ही कंपनी कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की और काफी हद तक आग को रोकने में कामयाब रहे।

दमकल कर्मचारियों के आने के बाद फैक्ट्री कर्मचारियों के सहयोग से 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया गया। इसमें दमकल विभाग ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए 2 गाड़ियां बुला ली। पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी थी।

फैक्ट्री के मैनेजर राजेश राय ने बताया कि मंगलवार की रात 9:00 बजे तक ड्यूटी करने के बाद वह अपने घर चले गए थे और रात को उन्हें गार्ड मेला राम ने मोबाइल पर फैक्ट्री में आग लगने की सूचना दी। मेला राम ने उन्हें बताया कि फैक्ट्री के स्क्रैप शेड में आग लग गई हैं। इसके बाद तुरंत इसकी सूचना कंपनी के मालिक को दी गई और साथ ही दमकल विभाग व पुलिस को भी सूचना दे दी गई।

फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई और 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग रोकने में कामयाब हुई। कंपनी के मैनेजर ने बताया कि इस भीषण अग्निकांड में कंपनी को 8 से 10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। उन्होंने यह भी बताया कि इस घटना के लिए ना तो कोई व्यक्ति जिम्मेदार है और ना ही कोई लापरवाही सामने आई है। यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है।

डॉ. बिन्दल ने धान खरीद केन्द्र कालाआम का किया दौरा

नशा मुक्त भारत अभियान को ग्राम पंचायत के एजेंडे में किया जाए शामिल – उपायुक्त