in

कुफरी में भारत का पहला स्की पार्क विकसित करने के लिए समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित

शिमला (प्रे.वि।):मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की उपस्थिति में प्रदेश सरकार और नागसन्ज डेवेलपर के मध्य शिमला के निकट कुफरी में भारत का पहला स्की पार्क विकसित करने के लिए प्रतिबद्धतात्मकता हस्ताक्षरित किया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि परियोजना के प्रमोटरों को हिमाचल प्रदेश में भारत का पहला स्की पार्क विकसित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा हर सम्भव मदद दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल प्रदेश को भारत में पर्यटकों का सबसे पसंदीदा बनाने बनाने के लिए प्रयासरत है और प्रदेश को पर्यटन मित्र बनाने के लिए अन्तरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं को प्रदान करने का हर सम्भव प्रयास किया जाएगा।
जय राम ठाकुर ने कहा कि इस परियोजना से कुफरी क्षेत्र में 12 महीने के पर्यटन और सहासिक खेलों को बढ़ावा मिलने के अलावा पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी और शिमला और आसपास के क्षेत्रों में आर्थिक आंदोलनों से प्रभावित होंगे। उन्होंने कहा कि इस परियोजना से लगभग 1000 लोगों के लिए रोजगार के अवसर शाजित होंगे।
यह परियोजना कुफरी में 250 करोड़ रुपये की लागत से 5.04 एकड़ भूमि पर विकसित की जाएगी, जिसमें इण्डोर स्की पार्क, पैलेटियल माएल, पांच सितारा होटल, एम्यूजमेंट पार्क, गेमिक जाॅन, फूड कोर्ट, शेडिंग आर्केड और अन्य सुविधाओं के अलावा 1000 से अधिक वाहन हैं। की पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी।
इस मैगा परियोजना के प्रमोटर और नागसन्ज डेवेलपर के मालिक निशांत नाग ने कहा कि इस परियोजना की रचना इनफिनिटी डिज़ायन स्टूडियो मुम्बई द्वारा की गई है और स्की दुबई और स्की अनुमति विप्लिट अनलिमिटिड स्नो, पार्टलैंड मेकर्ज द्वारा कार्यान्वित की जाएगी। यह परियोजना मार्च, 2021 में शुरू होती है और अपैसिक, 2022 क्रियलाइल होनी चाहिए। प्रमुख सचिव ओंकार चंद शर्मा और निदेशक पर्यटन यूनुस भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

‘‘बर्ड फलू’’ से बचाने के लिए लोगों से प्रांरभिक रोकथाम व नियंत्रण के उपाय करने की अपील

मंडी जिला में 12405 उम्मीदवार चुनाव मैदान में