in

केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के प्रस्तावित प्रवास कार्यक्रम को लेकर बैठक आयोजित

हिमवंती मीडिया/चंबा

केंद्रीय सूचना और प्रसारण, युवा कार्यक्रम व खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के 13 मई को चंबा के प्रस्तावित  प्रवास कार्यक्रम को लेकर उपायुक्त डीसी राणा की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ उनके कार्यालय कक्ष में आज बैठक का आयोजन किया गया ।

बैठक में  उपायुक्त ने संबंधित सभी विभागों को  केंद्रीय मंत्री के प्रस्तावित  कार्यक्रम के अनुरूप की जाने वाली सभी महत्वपूर्ण व्यवस्थाओं  को समयबद्ध तौर सुनिश्चित बनाने के निर्देश जारी किए। उपायुक्त ने बताया कि केंद्रीय सूचना और प्रसारण, युवा कार्यक्रम व खेल मंत्री इस दौरान ज़िला में विभिन्न विभागों द्वारा कार्यान्वित की जा रही योजनाओं के तहत  प्रगति की  समीक्षा के लिए बचत भवन में  बैठक करेंगे । उन्होंने यह भी बताया कि अनुराग सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में  चंबा  के ऐतिहासिक चौगान एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा । इस दौरान केंद्रीय मंत्री, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सौजन्य से दो क्रिकेट अकादमी  का शुभारंभ भी करेंगे करेंगे ।

डीसी राणा ने बताया कि अनुराग सिंह ठाकुर ,राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वाले   मास्टर ट्रेनर और बेटी  बचाओ- बेटी पढ़ाओ  अभियान के अंतर्गत चम्बा में तैयार किए गए थीम सॉन्ग के कंपोजर और  गायकों को सम्मानित करने के साथ विभिन्न खेल संस्थाओं को खेल सामग्री प्रदान करेंगे। कार्यक्रम के दौरान  किसान उत्पादक संघ और स्वयं सहायता समूह द्वारा प्रदर्शनी स्टॉल भी स्थापित किए जाएंगे। बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा, सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा, एसडीएम चंबा एसडीएम चंबा नवीन तंवर, पुलिस उप अधीक्षक अभिमन्यु , परियोजना अधिकारी एवं उपनिदेशक ग्रामीण विकास अभिकरण चंद्रवीर सिंह, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद अक्षित गुप्ता, डीपीओ आईसीडीएस राकेश कुमार ने हिस्सा लिया ।

ज्वालामुखी में लोक निर्माण विभाग का मण्डल और मझीन में जल शक्ति विभाग का उप-मण्डल खोलने की घोषणा

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने विभाग की योजना मार्गदर्शिका का किया विमोचन