in

केदारपुर में आबादी के पास फेंका जा रहा कूड़ा, स्थानीय लोगों ने जताया रोष, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

हिमवंती मीडिया/प्रीति चौहान

पावंटा साहिब के भाटावली के ग्राम पंचायत केदारपुर में प्रशासन द्वारा आम रास्ते पर कूड़े का ढेर लगाया गया है। जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने बताया कि, पिछले 14 से 15 वर्षों से नगर परिषद द्वारा केदारपुर में कूड़ा संयंत्र केंद्र लगवाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। लेकिन यहां के स्थानीय लोग इसके विरुद्ध है। यहां तक कि स्थानीय लोग कई बार अधिकारियों के साथ बेठकें भी कर चुके हैैं और लिखित में भी दे चुके हैं।

ग्रामीणों ने आबादी के नजदीक कुडा़ संयंत्र केंद्र बनाने पर रोष प्रकट किया है और बताया कि जहां कुडे़ का संयंत्र केंद्र स्थापित करने की योजना है, वहां बच्चों के खेलने का ग्राउंड व एक मंदिर स्थापित हैं। उन्होंने बताया कि बार-बार मना करने के बावजूद प्रशासन द्वारा यहां पर पिछले 2 महीने से लगातार कूड़ा डाला जा रहा है। जोकि स्थानीय लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है।

ग्रामीणों ने कहा कि इस रास्ते से प्रति-दिन सैकड़ों गाड़ियां गुजरती है, और यह रास्ता स्थानीय लोगों की निजी संपत्ति है इसमें सरकार कोई भी हस्तक्षेप नहीं है। इस कारण थोड़ा इधर उधर भी फेंका जा रहा है, जिससे आसपास के क्षेत्र में बदबू फैल रही है। बीते 2 महीने पहले चुप तहसीलदार को इस विषय में अवगत करवाया गया तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर आश्वासन दिया कि कुडे़ की गाड़ियों को ढक कर ले जाया जाएगा और स्थानीय लोगों की समस्या का जल्द ही समाधान किया जाएगा।

राजबन से लापता युवक का संदिग्ध अवस्था में शव बरामद, मृतक के कपड़ों और चप्पलों से की गई पहचान

जयराम सरकार जो कहती है वो करती है : कश्यप