in

कोरोना से लड़ने के लिए हिमाचल के सभी ज़िलों को मिलेगी सामग्री : अनुराग ठाकुर

शिमला(प्रेवि):– केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर से प्रदेशवासियों को सुरक्षित रखने व राहत पहुँचाने के लिए शीघ्र ही अपने निजी प्रयासों से मास्क ,पीपीई  किट व मेडिकल उपकरण प्रदेश के सभी ज़िला मुख्यालयों को उपलब्ध कराने जा रहे हैं जिस से कोरोना वारियर्स व कोरोना मरीज़ों को मेडिकल उपकरणों की कमी ना आने पाए।
 अनुराग ठाकुर ने कहा कि  “ कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में केंद्र व राज्य सरकारें पूरी ज़िम्मेदारी के साथ इस से राहत व बचाव के सारे उपाय कर रही हैं । प्रदेश की जयराम सरकार हिमाचलवासियों को इस वैश्विक आपदा से राहत पहुँचाने व इसके प्रसार को रोकने के लिए सभी ज़रूरी कदम उठाए हैं । हम सब की सामूहिक ज़िम्मेदारी है कि जिस से जैसा बन पड़े अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दूसरों की मदद के लिए आगे आए । इसी क्रम में अपना योगदान देते हुए मैं अपने निजी प्रयासों से हिमाचल प्रदेश के सभी ज़िलों को इस बीमारी से लड़ने के लिए आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने जा रहा हूँ। आगामी 2 हफ़्तों में प्रदेश के सभी ज़िला मुख्यालयों पर मास्क , पीपीई किट  व अन्य मेडिकल उपकरण पहुँचा दी जायेंगी ताकि कोरोना से लड़ाई में कोरोना वारियर्स व मरीज़ों को संसाधनों की कमी ना आने पाए। मेरा पूरा प्रयास है कि प्रदेश भर में व प्रदेश से बाहर रह रहे हिमाचली भाई बहनों की तत्काल हरसंभव सहायता कर सकूँ”।
 अनुराग ठाकुर ने कहा कि “ मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने देश में ऑक्सीजन की निरंतरता को बनाए रखने के लिए विदेशों से आयात होने वाले ऑक्सीजन प्लांट और मशीनरी पर जहां उत्पाद शुल्क और कस्टम ड्यूटी नहीं लगाने का फैसला किया तो वहीं प्रधानमंत्री जी ने पूरे देश में 551 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए भी पैसा अलॉट किया जिसमें से 6 ऑक्सीजन प्लांट हिमाचल प्रदेश में लगेंगे। ज़रूरत मन्द लोगों को मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता और अधिक सूक्ष्म स्तर पर सुनिश्चित करने के लिए एक लाख ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आयात करने का निर्णय लेकर कोविड की लड़ाई में देशवासियों के हौसले को  बढ़ाने का काम किया है”।

मोटर साईकिल गिरी सड़क पर, जिससे मोटर साईकिल चालक हुआ बेहोश

कांग्रेसी नेेता का कोरोना के चलते हुआ निधन