in

कोविड -19 संकट काल के समय कांग्रेस के सभी नेता थे गायब : सुरेश कश्यप

शिमला (प्रे.वि।): – भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने मुकेश अग्निहोत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि कोविड -19 संकट काल के समय कांग्रेस के सभी नेता गायब थे और एयरलाइन कमरे से कार्य कर रहे थे तो कांग्रेसी नेताओं को 19 विभाजित -19 के ऊपर टिप्पणियां करने का कोई लाभ नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चल रही सरकार के 3 साल आम जनता के लिए बेहतरीन रहे हैं यह पहली बार हुआ है कि जनमंच और सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से आम जनता की समस्याओं की सुनवाई सरकार द्वारा की गई है मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी स्वयं जनता के बीच उतरकर जनता की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जब हम सरकार की उपलब्धियां गिनना शुरू करते हैं तो वह खत्म नहीं होती है मुख्यमंत्री शहरी आजीविका बीमा योजना के तहत हिमाचल सरकार ने शहरी क्षेत्रों में आजीविका सुरक्षा बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री शहरी आजीविका बीमा योजना शुरू की है, जो वित्तीय वर्ष 2020 तक 21 में हर घर में एक सौ बीस दिनों का सर्फेंटीड मजदूरी रोजगार प्रदान कर रही है। इस योजना को हिमाचल प्रदेश के सभी शहरी स्थानीय निकायों और छावनी बोर्ड में लागू किया गया है।
इस योजना के तहत दो हजार पांच सौ पच्चों से अधिक व्यक्तियों को रोजगार उपलब्ध करवाया गया है वहीं चार हजार छह: सौ तिरानबे से अधिक व्यक्तियों ने रोजगार प्राप्त करने के लिए अपना पंजीकरण करवाया है। अब तक इस योजना के तहत अठाइस करोड़ पचासी लाख रुपये से अधिक की राशि व्यय की गई है। राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन वर्तमान राज्य सरकार की इस योजना के तहत एक हजार एक सौ बानबे नागरिकों को स्वरोजगार, तीन हजार चार सौ बीस नागरिकों को प्रशिक्षण, पंद्रह सौतनल स्वयं सहायता समूहों का गठन और पीएम स्वनिधि के तहत एक हजार तिरेसठ नागरिकों को लाभान्वित किया गया। गया है।
कामगार कल्याण बोर्ड वर्तमान राज्य सरकार ने कामगार बोर्ड के तहत विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं। इन योजनाओं के अंतर्गत बीस लाख से अधिक नागरिक लाभान्वित हो चुके हैं, जिन पर अट्ठानबे करोड़ अस्सी लाख से अधिक राशि व्यय की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार के अंदर बेहतर तालमेल है और सभी राष्ट्रीय हाईवे को लेकर काम सुचारू रूप से चल रहा है। 
प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जमवाल ने कुलदीप राठौर के दिए गए बयान का कटाक्ष करते हुए कहा है कि जयराम ठाकुर सरकार के 3 साल आरक्षण भरे रहे हैं और जनता इंतजार में बैठी है कि कब चुनाव आए और हम प्रदेश में जयराम ठाकुर को फिर से एक मजबूत रूप दें दें। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार बनी थी तब हिमाचल प्रदेश में 47000 करोड़ का कर्ज था कांग्रेस हिमाचल प्रदेश को एक दुर्बल स्थिति में छोड़ कर गई थी और यह जनता को पता है। उन्होंने कहा कि जब चुनाव होंगे तो जनता कांग्रेस को उनका असली चेहरा दिखाएगी। 

श्री साई मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर नाहन में मनाया गया क्रिसमस डे

मुख्यमंत्री ने रविशंकर प्रसाद की माता के निधन पर किया शोक व्यक्त