in

गांधी वाटिका के आस-पास एवं अन्य उपयुक्त स्थानों पर पौधारोपण भी किया जाएगा : राहुल कुमार

 

धर्मशाला(लो.स.वि.):- अतिरिक्त उपायुक्त, राहुल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के समापन अवसर पर ज़िला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे।

उन्होंने बताया कि इस दौरान गांधी वाटिका के आस-पास एवं अन्य उपयुक्त स्थानों पर पौधारोपण भी किया जाएगा तथा 25 सितम्बर से 2 अक्तूबर, 2020 तक युद्ध संग्रहालय धर्मशाला में एन.सी.सी. तथा उच्च शिक्षा धर्मशाला द्वारा चित्रकला प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इस दौरान निबंध लेखन, प्रश्नोत्तरी व चित्रकला प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जायेंगी।

ज़िला भाषा विभाग के सहयोग से 26 सितम्बर को ऑनलाइन भजन संध्या आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि 27 सितम्बर को वैब कांफ्रेसिंग के माध्यम से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के व्यक्तित्व और आंदोलन पर वैबीनार का आयोजन किया जाएगा। 30 सितम्बर को जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के सहयोग से साइकिल रैली का आयोजन किया जाएगा।

राहुल कुमार ने बताया कि 2 अक्तूबर को गांधी जयंती के अवसर पर प्रातः 6 बजे प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएगा जिसमें एन.सी.सी., पुलिस, ज़िला युवा सेवाएं एवं खेल कार्यालय के बच्चे और जवान तथा सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकार भाग लेंगे। इस अवसर पर सर्व- धर्म सभा का आयोजन भी किया जाएगा।

विद्युत आपूर्ति 26 सितम्बर को रहेगी बाधित

हिमालयन वन अनुसंधान संस्थान, शिमला द्वारा अनुसंधान सलाहकार समूह की बैठक का आयोजन