in

गैस एजेंसी की मनमानी के चलते ट्रहाई गांव के लोग परेशान

 

 

शिमला(प्रे.वि):- रसोई गैस न मिलने पर मशोबरा ब्लॉक की ग्राम पंचायत पीरन के गांव ट्रहाई व उसके साथ लगते अनेक उप गांव के लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। पूरा दिन लोग खाली सिलैंडर लेकर सड़क पर गाड़ी का इंतजार करते रहे। करीब तीन बजे के उपरांत ग्रामीण गैस एजेंसी कोटी से एक उपभोक्ता को दूरभाष पर बताया कि गाड़ी नहीं आ रही है ।  

ट्रहाई गांव के राजेश ठाकुर, नीरज, रोशन लाल,  अभय, अभिषेक, बलदेव, महेन्द्र सहित अनेक लोगों ने बताया कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग शिमला  द्वारा हर माह की 5 तारीख को शिल्ली, बागड़ा , ठूंड, आंजी, ट्रहाई और 20 तारीख को पीरन, नालटा, देवठी बटोला इत्यादि गावं  में रसोई गैस वितरण करने का समय निर्धारित किया गया है ।

परंतु उन्हें हर बार गैस एजेंसी कोटी द्वारा समय पर रसोई गैस उपलब्ध नहीं करवाई जाती है। ग्रामीणों का आरोप है कि एजेंसी की गाड़ी आने का कोई समय निर्धारित नहीं है जिस कारण लोगों को प्रातः से सड़क पर खाली सिलैंडर लेकर खड़ा होना पड़ता है और अनेकों बार गतंव्य में पहूंचने से पहले ही एलपीजी खत्म हो जाती है।

इसके अतिरिक्त ग्रामीणों का कहना है कि गैस एजेंसी द्वारा उन्हें गैस सिलैंडर कभी भी वजन करके नहीं दिया जाता है जिससे कई बार सिलैंडर में कम गैस पाई जाती है । राजेश ठाकुर ने कहा कि रसोई गैस की बुकिंग ऑनलाईन की जाती है इसके बावजूद भी गैस एजेंसी कोटी ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को समय पर रसोई गैस उपलब्ध करवाने में विफल हो रही है ।

खाद्य एवं आपूर्ति निरीक्षक रंजना सूद ने बताया कि ग्रामीणों की इस समस्या का शीघ्र निदान किया जाएगा और गैस एजेंसी को आवश्यक निर्देश दिए जाएंगें कि निर्धारित तिथि व समय पर लोगों को रसोई गैस वजन करके उपलब्ध  करवाएं।

पच्छाद भाजपा मंडल की बैठक हुई रेस्ट हाउस राजगढ़ में

ग्रामीण विकास और पंचायतों के कार्यकलापों को अब नए आयाम मिलेंगे