in

जलरक्षक वीरेन्द्र की कोरोना से हुई मौत , सरकार वीरेन्द्र के परिवार को आर्थिक सहायता करे प्रदान : अतर सिंह ठाकुर

 

हिमवंती मिडिया / शिमला

35 वर्षीय जल रक्षक वीरेन्द्र कुमार की बीती रात पीरन में कोरोना से असमायिक मृत्यु होने पर समूचा क्षेत्र गमगीन है । गौर रहे कि वीरेन्द्र जुन्गा क्षेत्र की पीरन पंचायत में बतौर जल रक्षक कार्य करते थे। पिछले करीब दो सप्ताह से आईजीएमसी में कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे।  इनकी गंभीर हालत देखते हुए चिकित्सकों ने घर भेज दिया था।

पूर्व प्रधान अतर सिंह ठाकुर, दौलत राम वर्मा, जिला भाजपा सदस्य प्रीतम ठाकुर सहित अनेक कांग्रेस व भाजपा के पदाधिकारियों ने सरकार से मांग की है कि जल रक्षकों को कोरोना वारियर घोषित करके वीरेन्द्र के परिवार को आर्थिक  सहायता प्रदान की जाए। इसके अतिरिक्त इनके परिवार किसी एक पात्र व्यक्ति को जलरक्षक के पद नियुक्ति दी जाए ताकि इनके गरीब परिवार रोजी रोटी का एक साधन बन सके।

इनका कहना है कि वीरेन्द्र परिवार में एक मात्र कमाने वाले व्यक्ति थे जोकि केवल तीन हजार रूपये वेतन से घर का सारा खर्चा चलाते थे । इनका कहना है कि जलरक्षक मात्र एक सौ रूपये प्रतिदिन मजदूरी पर पूरे दिन जलापूर्ति को बनाए रखने में अहम भूमिका निभाते हैं । वीरेन्द्र कुमार एक गरीब परिवार से संबध रखते थे, जिन्होने अपने कार्य को ईमानदारी व कर्तव्यपरायणता से निभाया था।

पशुपालकों के लिए समर्पित हेल्पलाइन नम्बर किया जाए जारी : वीरेन्द्र कंवर

14 जून तक जारी रहेंगी कोरोना कर्फ्यू की बंदिशें , उपायुक्त डीसी राणा ने जारी किए आदेश