in

टीकाकरण करवाने वाले लोगों के लिए सेल्फी स्टैंड की व्यवस्था : डॉ.संजय भारद्वाज

 

 

 

धर्मशाला(लो.स.वि):- कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत ब्लॉक तियारा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दाड़ी में 60 लोगों को वैक्सीन के इंजेक्शन लगाऐ गये। यह जानकारी देते हुए नगर निगम स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय भारद्वाज ने बताया कि चिकित्सकों, आशावर्कर, महिला व पुरूष स्वास्थ कार्यकताओं को कोरोना वैक्सीन के इंजेक्शन लगाये गये।

 डॉ. संजय भारद्वाज ने बताया कि वैक्सीनेशन करवाने के लिए आने वाले लोगों का मनोबल बढ़ाने के लिए अस्पताल में सेल्फी स्टैंड की व्यवस्था की गई है और ये लोग वैक्सीन लगने के उपरान्त अपनी सेल्फी को कई लोगों को आगे भेेजेंगे तथा अन्य लोगों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से भी इस अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा हैै।

 डॉ. संजय भारद्वाज ने कोरोना वैक्सीन के बारे में फैली हुई निम्नलिखित भ्रांतियों जैसे ये वैक्सीन लंबे समय तक इंसानी शरीर पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है, कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी नहीं है, वैक्सीन से बदल सकता है डीएनए, वैक्सीन से प्रभावित हो सकती है संतान उत्पत्ति की क्षमता तथा वैक्सीन से पूरी तरह खत्म हो जाएगी ये बीमारी जैसी अफवाहों से दूर रहने की सलाह दी है।
 

डॉ.भारद्वाज ने लोगों से अपील की कि टीकाकरण के बाद भी मास्क पहनना, दो गज की दूरी बनाए रखना और अपने हाथों को नियमित रूप से साफ करना जारी रखें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 टीका लगने के बाद मामूली दर्द, चक्कर आना, पसीना, भारीपन, लाल चकते, सूजन व हल्का बुखार होना आम बात है। इसीलिए टीका लगवाने से डरें नहीं।

मुख्यमंत्री ने उपायुक्तों को जिला व उप-मंडल स्तर पर पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह मनाने के निर्देश दिए

25 जनवरी को जिला, उपमंडल स्तर पर कार्यक्रम होंगे आयोजित: डीसी