in

डॉ. बिन्दल ने मैडिकल काॅलेज नाहन के नव निर्मित कोविड सेंटर का किया दौरा

नाहन(लो.स.वि):– -विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल ने डॉ. यशवंत सिंह परमार मैडिकल काॅलेज एवं अस्प्ताल नाहन के नव निर्मित कोविड सेंटर का दौरा किया।  एक वार्ड में 5 नए रोगियों को दाखिला दिया गया है। डॉ.. बिन्दल ने आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया। मैडिकल काॅलेज एवं अस्पताल के प्रधानाचार्य डॉ. एन.के. महिन्द्रू और मैडिकल सुप्रीडेंट डा. श्याम कौशिक भी निरीक्षण के दौरान साथ रहे।

इस अवसर पर डॉ. बिन्दल ने बताया कि मैडिकल काॅलेज एवं अस्पताल के लिए 126 स्लाईस हाई रेजूलिशन  सी.टी. स्कैन मशीन, लैपरोस्कोप और डिजिटल कलर एक्स-रे स्थापित करने की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी गई हैं। इसके साथ ही मैडिकल काॅलेज में पीएम केयरस फंड के तहत ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट (पीएसए) की स्थापना भी की जा रही है जिससे डी-टाईप सिलेंडर प्रचूर मात्रा में उपलब्ध करवाए गए हैं ताकि कोविड सेंटर में आक्सीजन की सप्लाई लगातार चलती रहे।

उन्होंने कहा कि हाल ही प्रदेश सरकार द्वारा 25 स्टाफ नर्सों की नियुक्तियां मैडिकल काॅलेज के लिए की गई हैं जो कि कोरोना महामारी के दृष्टिगत पैरा अत्यंत लाभकारी नियुक्तियां हैं। डॉ. बिन्दल ने कहा- ‘‘हम सब जानते हैं, कोविड महामारी की दूसरी लहर तेज गति से आगे बढ़ रही है और हम सबको इससे बचाव के लिए जरूरी और तय सावधानियां बरतनी चाहिए।’’

सिरमौर मे  प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कोविड ई-पास के माध्यम से अनुमति लेनी होगी अनिवार्य : डॉ0आर0के0परूथी

कोविड-19 महामारी से बचने के लिए जनप्रतिनिधि लोगों को करें जागरूक : विधानसभा उपाध्यक्ष