in

तीन वर्ष के उपरांत कोटला बांगी स्कूल के अधूरे भवन का निर्माण कार्य हुआ शुरू ,कोटला बांगी पंचायत के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया आभार व्यक्त

             कोटला बांगी स्कूल के अधूरे भवन का दृष्य

नाहन(लो.स.वि. ):- तीन वर्ष के अंतराल के उपरांत आखिर लोक निर्माण विभाग द्वारा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोटला बांगी के अधूरे भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। जिससे स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है और इस कार्य को आरंभ करने के लिए कोटला बांगी पंचायत के लोगों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और विधायक रीना कश्यप का आभार व्यक्त किया गया है।
 
बता दें कि कोटला बांगी स्कूल की आधारशिला 10 अगस्त 2017 को रखी गई थी। इस स्कूल में आठ कमरों के निर्माण के लिए सरकार द्वारा एक मुश्त में 68 लाख की राशि जारी की गई थी। ठेकेदार इस कार्य को बीच में छोड़कर चले गए थे जिस कारण स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने वाले करीब दो सौ बच्चों को मजबूरन खुले आसमान के नीचे बैठकर अथवा निर्माणाधीन भवन में कक्षाऐं लगानी पड़ रही थी और विभाग पिछले दो वर्षों से री-टैंडरिंग का राग अलाप रहा था। कोटला बांगी के लोगों द्वारा गत दो वर्षों से लगातार मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री से इस भवन का निर्माण कार्य पूर्ण करने के बारे पत्राचार कर रहे थे। इसके अतिरिक्त लोगों द्वारा जनमंच और मुख्यमंत्री हेल्प लाईन 1100 पर भी अनेकों बार इस मुददे को उठाया गया था ।

सहायक  अभियंता लोक निर्माण हाब्बन रजनीश बंसल ने बताया कि इस स्कूल के अधूरे भवन के निर्माण कार्य की री-टैंडरिंग करवाई गई है और यह कार्य ठेकेदार राजेश भंडारी को सौंपा गया है और इस अधूरे भवन का निर्माण कार्य युंद्धस्तर पर पूरा किया जाएगा।

 
      

डाॅ. अजय भंडारी हिमाचल प्रदेश मानवाधिकार आयोग के सदस्य नियुक्त

मरीजों की ठीक होने की दर बढ़कर 58.67% हुई , ठीक हुए मामलों और सक्रिय मामलों के बीच का अंतर बढ़कर 1,11,602 हुआ