in

 नगर परिषद पालमपुर में सम्मिलित होने वाले क्षेत्रों से आक्षेप और सुझाव आमंत्रित


धर्मशाला(लो.स.वि.):- सचिव, शहरी विकास,रजनीश ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्यपाल हिमाचल प्रदेश ने नगरपालिका अधिनियम-1994 की धारा-5 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए नगर परिषद, पालमपुर के आस-पास नए क्षेत्रों को सम्मिलित करने का प्रस्ताव अधिसूचित किया है। उन्होंने कहा कि नए क्षेत्रों को सम्मिलित किए जाने से संभाव्य होने वाले निवासी इस अधिसूचना के बारे में कोई आक्षेप या सुझाव देना चाहते हैं, तो वह 24 सितम्बर, 2020 को प्रकाशित की गई अधिसूचना के दो सप्ताह के भीतर उपायुक्त, कांगड़ा के माध्यम से उन्हें भेज सकते हैं।

उन्होंने कहा कि नियत अवधि की भीतर प्राप्त हुए आक्षेप व सुझावों पर प्रारूप अधिसूचना को अंतिम रूप देने से पूर्व सरकार द्वारा विचार किया जाएगा।
सचिव, शहरी विकास ने बताया कि नगर परिषद, पालमपुर में शामिल किए जाने वाले नए क्षेत्रों का विवरण इस प्रकार रहेगा। बंदला पटवार वृत्त के तहत ग्राम पंचायत आईमा के मोहाल हार, ग्राम पंचायत लोहना के मोहाल सुरड़ और कोहली, ग्राम पंचायत बंदला के मोहाल बदंला खास, नच्छीर तथा भटारका, पटवार वृत्त चौकी की ग्राम पंचायत घुग्घर के मोहाल घुग्घर, चौकी, खलेट तथा ग्राम पंचायत खलेट के मोहाल रोड़ी

पटवार वृत्त बिन्द्रावन के मोहाल भड़ू, बिन्द्रावन, टिफरपट, खिलड़ू, चिम्बलहार तथा ग्राम पंचायत कलियाड़कड़ के मोहाल कलियाड़कड़ और लोहराल, आईमा पटवार वृत्त की ग्राम पंचायत आईमा के मोहाल आईमा, सुग्घर, बंदला टी-एस्टेट तथा लोहना ग्राम पंचायत के मोहाल लोहना, चंदपुर पटवार वृत्त की होलटा ग्राम पंचायत के मोहाल होलटा और भरमात उपरली, पालमपुर पटवार वृत्त की ग्राम पंचायत लोहना के मोहाल निहंग तथा ग्राम पंचायत घुग्घर के मोहाल टांडा।

पटवार वृत्त बाग बुहला की ग्राम पंचायत बनघ्यार के मोहाल बनघ्यार, बाग उपरला और मारण्डा, पटवार वृत्त टाण्डा की ग्राम पंचायत टाण्डा के मोहाल पंतेहड़, टाण्डा होल्टा, जंडेरा और सरालू, ग्राम पंचायत राजपुर के मोहाल राजपुर और गोरट, ग्राम पंचायत मुहाल बनूरी के मोहाल टाण्डा पारला, पटवार वृत्त बनूरी की ग्राम पंचायत मुहाल बनूरी के मोहाल बनूरी, ग्राम पंचायत बनूरी खास के मोहाल बनूरी खास, जलरेहड़ और मतेहड़ के नाम नगर परिषद पालमपुर में सम्मिलित करने के लिए प्रस्तावित हैं।

धर्मशाला में एडीसी ने की राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के कार्यों की समीक्षा

अल्पसंखयक मोर्चा नाहन मण्डल कार्यकारणी का विस्तार किया अध्यक्ष असलम खान ने डाॅ0 राजीव बिन्दल की सहमति से