in

नशा माफिया पर जनसहभागिता से ही लग सकता है अंकुश -डीएसपी

हिमवंती मीडिया/शिमला

नशा नाश का कारण होता है जिससे असंख्य युवाओं का जीवन अंधकारमय बन चुका है। इस समाजिक बुराई से निपटने के लिए हर व्यक्ति को आगे आना होगा तभी नशा माफिया पर अंकुश लग पाएगा । डीएसपी ( सिटी ) शिमला, मंगतराम ने शुक्रवार को मशोबरा ब्लाॅक की पीरन पंचायत के गांव ट्रहाई-गानिया मेें पुलिस समुदायिक योजना के तहत उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

डीएसपी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में घूमने वाले व्यक्तियों विशेषकर नशे के सौदागरों पर कड़ी नजर रखनी चाहिए ताकि ग्रामीण परिवेश को विभिन्न प्रकार से नशे के प्रदूषण से बचाया जा सके। उन्होने बीते दिनों गाड़ी के चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने पर ट्रहाई-गानिया के युवाओं के अदम्य साहस की सराहना की ।

उन्होने युवाओं से आग्रह किया कि अपराधिक संबधी सूचना पुलिस को समय पर देनी चाहिए और अपराधियों को पकड़ने में सहायता करनी चाहिए। उन्होने कहा कि आमजन एवं विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा करना पुलिस विभाग का जिम्मा है।

इस मौके पर स्थानीय प्रधान किरण शर्मा ने डीएसपी से आग्रह किया कि क्षेत्र में चोर गिरोह सक्रिय है जिनके द्वारा किसानों  की पानी की लिफ्टों की हजारों रूपये की तारें चुराई गई है । जिसके चलते किसान काफी परेशान है ।

पुलिस सामुदायिक योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में जिला भाजपा सदस्य प्रीतम ठाकुर,  बीडीसी सदस्य रमेश शर्मा, उप प्रधान संदीप कुमार, वार्ड सदस्य संतोष और वीरेन्द्र कुमार, बालाराम वर्मा, सुरेश वर्मा, प्रदीप ब्रागटा, राजेश, कर्मसिंह क्षेत्र के लोगों ने भाग लिया।

NSUI ने वि०वि० कार्यालय के बाहर किया धरना प्रदर्शन

राज्यपाल ने मकर सक्रांति पर किया हवन का आयोजन