in

नोएडा मे कोरोना मरीजों की संख्या हो रही दोगुनी

हिमवंती मीडिया/ नोएडा

कोरोना की बढ़ती रफ्तार की वजह से नोएडा-ग्रेनो संक्रमण के मामले में महज एक सप्ताह में प्रदेश में टॉप पर पहुंच गया है। सिर्फ 4 से 5 दिन में कोरोना मरीजों की संख्या दोगुना हो रही है। जिले में 29 दिसंबर को कोरोना के 21 नए मरीज मिले हैं, जबकि पांच दिन पहले यानी 23 नवंबर को कुल 11 मरीज मिले थे।

28 दिसंबर को कोरोना के 28 नए मरीज मिले थे और चार दिन पहले यानी 24 दिसंबर को सिर्फ 12 मरीज थे। 25 दिसंबर को 13 और पांच दिन पहले 20 दिसंबर को सिर्फ 5 मरीज मिले थे। बुधवार को प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना के सक्रिय मरीज नोएडा में थे। यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 99 हो गई है। इस महीने 29 दिन में 154 मरीज मिल चुके हैं।

63,010 कोरोना मरीज ठीक हुए
नोएडा में अबतक ओमिक्रॉन की पुष्टि नहीं हुई है। यहां डेल्टा वेरिएंट ही सक्रिय है। शासन की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को जिले में कोरोना 21 नए मरीज मिले हैं और 2 मरीज ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इन मरीजों में कोई विदेश से वापस आया यात्री नहीं है। सभी यात्री अन्य राज्यों से वापस आए हैं। यहां आकर कोविड जांच करवाई तो पॉजिटिव पाए गए। जिले में अबतक 63,010 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं 468 मरीजों की मौत हो चुकी है। कुल 17,50,558 लोगों की कोविड जांच हुई है।

सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन
संक्रमण बढ़ने का सबसे बड़ा कारण गाइडलाइंस का सख्ती से पालन नहीं होना है। सड़कों पर, बाजारों में, अस्पतालों में लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। ऐसे में संक्रमण फैलने की दर लगातार बढ़ती जा रही है। दिसंबर 2021 खत्म हो रहा है और नए साल की शुरुआत हो रही है। ऐसे में लोगों को डर है कि नए साल पर होने वाली पार्टियां, नए साल का जश्न कोरोना वायरस की रफ्तार और तेज ना कर दे। हालांकि प्रदेश सरकार की ओर से नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

नया साल, नए रंग लेकर आया है

भाजपा सरकार की इस साल की आखिरी कैबिनेट बैठक होगी सचिवालय में, पुष्कर सिंह धामी करेंगे अध्यक्षता