in

पंजाब और हरियाणा राज्यों के किसानों ने की एमएसपी के सीधे हस्तांतरण की सराहना

शिमला(पी.आई.बी):- पंजाब और हरियाणा राज्यों के किसानों ने अपने बैंक खातों में एमएसपी के सीधे हस्तांतरण के साथ संतोष व्यक्त किया है। इस वर्ष हरियाणा और पंजाब ने भी एमएसपी के अप्रत्यक्ष भुगतान के तरीके को बदलकर भारत सरकार के निर्देश के अनुरूप सभी खरीद एजेंसियों के माध्यम से किसानों के बैंक खाते में सीधे ऑनलाइन लाभ हस्तांतरित किया है। इससे पंजाब और हरियाणा के किसानों को बिना किसी देरी और कटौती के उनकी फसलों की बिक्री के लिए “एक राष्ट्र, एक एमएसपी, एक डीबीटी” के तहत पहली बार सीधा फायदा प्राप्त होने की खुशी मिल रही है।
हरियाणा के सिरसा जिला से एक किसान, गुरमीत सिंह ने तीन दिनों के भीतर अपने बैंक खाते में गेहूं की फसल के लिए भुगतान प्राप्त करने के बाद खुशी और संतुष्टि व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह भारत सरकार द्वारा एक अच्छी पहल है। इसी तरह, उसी राज्य के पानीपत से इंदर सिंह ने अपने बैंक खाते में एमएसपी भुगतान प्राप्त करने के बाद संतोष व्यक्त किया।
वही पंजाब में पटियाला जिला के कामी खुर्द गाँव के किसान जोगिंदर सिंह ने एमएसपी भुगतान के प्रत्यक्ष लाभ अंतरण की सराहना की और पुष्टि की कि उनके खाते में पैसा जमा किया गया है जिसका उपयोग उन्होंने कृषि से संबंधित गतिविधियों के लिए किया था। उन्होंने आगे कहा कि वह इस सिस्टम से संतुष्ट हैं।

हिमाचल प्रदेश में कोविड वैक्सीन की वेस्टेज शून्य प्रतिशत

जिला में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें अब प्रातः आठ से 11 बजे तक रहेंगी खुली