in

पत्र सूचना कार्यालय शिमला ने दसवीं आई.एम.पी.सी.सी. बैठक की आयोजित

हिमवंती मीडिया/शिमला 

पीआईबी शिमला द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य और केंद्र सरकार के विभागों के अलावा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की विभिन्न इकाइयों की 10वीं इंटर मीडिया प्रचार समन्वय समिति (आईएमपीसीसी) की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता पीआईबी चंडीगढ़ के निदेशक (मीडिया और संचार) और क्षेत्रीय प्रमुख पवित्र सिंह ने की।

 सिंह ने हिमाचल प्रदेश राज्य में उपचुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग की आचार संहिता का पूरी तरह से पालन करते हुए विभिन्न जनहित प्रचार अभियानों और विकास गतिविधियों के संबंध में व्यापक गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करके सभी राज्य और केंद्र सरकार के विभागों की भूमिका और योगदान की सराहना की |

क्षेत्रीय प्रमुख ने हिमाचल प्रदेश राज्य में कोविड के सकारात्मक मामलों में वृद्धि की चुनौती से लोगों की सुरक्षा के लिए सभी सार्वजनिक स्थानों पर कोविड एसओपी का पालन करते हुए कोविड उपयुक्त व्यवहार और कोविड टीकाकरण पर जन जागरूकता अभियानों को मजबूत करने के लिए तालमेल और लगातार काम करने की आवश्यकता पर बल दिया।  

उन्होंने सदस्यों से आने वाले महीने में उत्साह और जोश के साथ संबंधित गतिविधियों को करने का आग्रह किया। उन्होंने सदस्यों से मासिक बैठकों में सक्रिय भागीदारी जारी रखते हुए आईएमपीसीसी मंच में लगातार योगदान देने के लिए कहा।

उप निदेशक (मीडिया और संचार) और पीआईबीशिमला के प्रमुख तारिक अहमद राथर ने बैठक का संचालन किया और जनहित गतिविधियों को आगे बढ़ाने में आईएमपीसीसी मंच को जीवंतमजबूत और एकजुट बनाने के लिए सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया।

राथर ने सदस्यों से आग्रह किया कि वे केंद्र प्रायोजित योजनाओं और अन्य प्रासंगिक गतिविधियों के बारे में प्रेस मामले को नियमित रूप से पीआईबी शिमला को ईमेल [email protected] पर अग्रेषित करें ताकि प्रिंटइलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से ऐसी जानकारी लोगों तक पहुंचे।

सभी वक्ताओं ने जनहित में सदस्य विभागों और संगठनों के बीच मजबूत सहयोग और समन्वय बनाने के लिए आईएमपीसीसी को और अधिक जीवंत बनाने की आवश्यकता को रेखांकित किया।

बैठक में हिमाचल प्रदेश के दूरदर्शन (कार्यक्रम)आकाशवाणी (कार्यक्रम)सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय सहित केंद्र और राज्य सरकार के 17 विभिन्न विभागों के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रॉमा सेंटर नाहन ने आई० टी० आई नाहन के छात्रों के लिए नि:शुल्क जांच शिविर का किया आयोजन

हिमाचल प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका के अंतर्गत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने बाजार में लगाई दुकानें