in

पशुहत्या मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

सिरमौर पुलिस ने की सभी संगठनों और आम जनता से सहयोग की अपील

हिमवंती मीडिया/प्रीति चौहान(पांवटा साहिब)

पांवटा साहिब के अंतर्गत गत वीरवार को देर शाम से पशु काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद वहां पर भारी संख्या में लोग इकठ्ठे हुए, तो माजरा पुलिस मौके पर पहुची। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है । संबंधित विभागीय डॉक्टर के अनुसार भैंस को काटा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार भैंस का मास पाया गया है। क्षेत्रीय लोगों को अंदेशा यह था कि किसी पशु को काटा गया है। जिसमे गाय या भैंस दोनो में से एक होगा।पांवटा साहिब के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र माजरा के क्यारदा में पशु हत्या करने का वीडियो वायरल हुआ। जिसके बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। वीडियो में तेजधार हथियार से व्यक्ति मास काटते हुए देखा जा रहा है। स्थानीय लोगों में दहशत का माहोल पैदा हो गया और व्यक्ति द्वारा पशु हत्या करने की शिकायत स्थानीय पुलिस को दी गई। पुलिस के मौका पर पहुंचने के बाद पशुपालन विभाग को बुलाया गया तथा काटे गए पशु का पंचनामा करवाया गया। जिसमे युवा भैंस को काटे जाने की पुष्टी हुई है। क्यारदा गांव में माहोल तनावपूर्ण हो गया है।

चारो तरफ भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। मामले से संबंधित तीन लोगों को पशु हत्या एक्ट के अनुसार गिरफ्तार किया गया है। जबकि बाकी लोगों के शामिल होने की सूची पुलिस ने खंगाल ली है। जिनकी तलाश जारी है। पुलिस ने ग्रामीणों को शांति बनाए रखने को कहा है। कानून व्यवस्था को बनाए रखने में पुलिस ने सहयोग मांगा है तथा आश्वासन दिया है कि जल्द बाकी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। उल्लेखनीय है कि पशु हत्या का यह पहला मामला नहीं है, बल्कि इससे पहले कई बार ऐसे मामले आए है जिसमे, गाय, भैंस सहित अन्य पशुओं को मनुष्य द्वारा काटा जाता रहा है। अब प्रशासन कितनी सख्ती से पापियों के खिलाफ कार्यवाही करता है यह आगामी जांच में सामने आएगा।

डीएसपी पावटा वीर बहादुर सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि माजरा पुलिस द्वारा सभी 6 आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है, और आगामी अन्वेषण जारी है। इसके साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक ओमापति जमवाल भारतीय पुलिस सेवा, ने सभी संगठनों व समुदायों से शांति बनाए रखने की अपील की है, और पुलिस कार्यवाही में सहयोग करने की अपील की है।

” गर्भवती एवं दात्री महिलाओं के साथ मनाया गया विश्व टीकाकरण सप्ताह “

उमंग फाउंडेशन द्वारा 1 मई को रक्तदान शिविर का किया जायेगा आयोजन